भिलाई [न्यूज़ टी 20] DRDO Recruitment 2022 : रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने रिसर्च एसोसिएट पद के लिए आवेदन मांगे हैं। डीआरडीओ की इस भर्ती के लिए किसी भी तरह की परीक्षा नहीं होगी, बल्कि उम्मीदवार का चयन सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है, वो सीधे इंटरव्यू में शामिल हो सकता है। नोटिफिकेशन के मुताबिक रिसर्च एसोसिएट पद के लिए राजस्थान के जोधपुर में इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे।

2 साल की फैलोशिप होगी, सैलेरी 54000

जानकारी के मुताबिक इन पदों के लिए 2 साल की फैलोशिप होगी, जिसका लिए चयन उम्मीदवार को 54000 रुपए के मासिक वेतन दिया जाएगा। 3 पदों के लिए होने वाली इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 13,14 और 15 जून को वॉक-इन इंटरव्यू के लिए डिफेंस लेबोरेटरी,

रतनदा पैलेस, जोधपुर-342011 (राजस्थान) जा सकते हैं।डीआरडीओ की ओर से जारी इंटरव्यू के लिए नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती होने वाले पदों की कुल संख्या 3 है, जिसके लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष है।

इंटरव्यू में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीएच के लिए 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष तक की आयु में छूट दी गई है।

भर्ती से जुड़ी शैक्षिक योग्यता

इसी के साथ SC/ST/OBC वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी मूल जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है। वहीं पात्रता और शैक्षिक योग्यता की बात करें

तो अभ्यर्थी केमिस्ट्री/फिजिक्स / मेटेरियल साइंस में पीएचडी या समकक्ष डिग्री या तीन साल का रिसर्च, टीचिंग, डिजाइन और डवलपमेंट का अनुभव होना चाहिए।

इंटरव्यू में शामिल होने की प्रक्रिया

पात्र उम्मीदवार नोटिफिकेशन के मुताबिक तय तिथि को 10:00 बजे रक्षा प्रयोगशाला, रतनदा पैलेस, जोधपुर -342 011 (राजस्थान) में साक्षात्कार के लिए वॉक-इन कर सकते हैं।

इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के दौरान उम्मीदवारों को हाल ही में पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ पूरा बायोडाटा और सभी डिग्री / शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र / मार्क शीट / अनुभव प्रमाण पत्र की सेल्फ अटेस्डेड कॉपी का एक सेट जमा करना जरूरी है।

साथ ही उम्मीदवारों को आयु, शैक्षिक योग्यता और अनुभव से संबंधित मूल प्रमाण पत्र जमा करना होगा। वहीं ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइटwww.drdo.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *