भिलाई [न्यूज़ टी 20] DRDO RAC Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन, DRDO ने साइंटिस्ट बी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. जिसके माध्यम से डीआरडीओ, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग एवं एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी के रिक्त पद भरे जाएंगे.

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. जिसके बाद 21 दिनों के भीतर उम्मीदवारों को पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित की जाएगी.

भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इसके माध्यम से कुल 630 पद भरे जाएंगे. जिसमें डीआरडीओ के 589, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के 8 एवं एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी के 43 पद शामिल हैं. इसके माध्यम से विभिन्न स्ट्रीम के इंजीनियरिंग पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता

विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री के साथ कुछ अन्य शैक्षिक योग्यता मांगी गई है. जिसकी विस्तृत डिटेल इसके अधिसूचना में देखी जा सकती है.

आयु सीमा

भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार डीआरडीओ के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष, डीएसटी के लिए 35 वर्ष एवं एडीए के लिए 30 वर्ष निर्धारित है.

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन गेट स्कोर, लिखित परीक्षा एवं पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवारों का आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर विजिट कर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद भर्ती सेक्शन में जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा.

DRDO Recruitment 2022 Notification

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *