कहा जाता है कि पति और पत्नी के बीच का रिश्ता ऐसा होता है कि वे एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं. हालांकि ये तब तक ही होता है, जब तक उनके बीच प्यार और भरोसा कायम रहे. एक बार इस रिश्ते में दरार पड़ती है, तो ऐसी-ऐसी कहानियां सामने आती हैं, जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा.

अगर कोई बदला लेने पर आए, तो कितना क्रूर हो सकता है, ये आपको आज हम एक घटना के ज़रिये बताएंगे. ये पड़ोसी देश चीन की कहानी है, जिसमें एक पत्नी ने अपने ही पति से खौफनाक बदला लिया. 38 साल के पति को जीवन और मृत्यु से लड़ते देखकर भी पत्नी को तरस नहीं आया और उसने इस हालत में भी उससे पुराना हिसाब चुकता कर लिया.

शख्स को हुआ था ब्रेन हैमरेज

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के लियानिंग प्रांत की ये घटना है. यहां 38 साल के एक शख्स को ब्रेन हैमरेज हो गया था. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में रखा और उन्हें उसकी सर्जरी के लिए घर के किसी सदस्य की अनुमति की ज़रूरत थी. हालांकि उसकी हालत इतनी खराब थी कि मरीज़ के बचने की संभावना बेहद कम हो चुकी थी. ऐसे क्रिटिकल कंडीशन में उसे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. चूंकि शख्स शादीशुदा था, ऐसे में उसकी पत्नी को वहां पर बुलाया गया.

पत्नी ने बंद करवा दी ऑक्सीजन

पत्नी को डॉक्टरों ने बताया कि सर्जरी के बाद भी वो मशीनों के ज़रिये ही ज़िंदा रह सकते हैं और सर्जरी में काफी पैसा भी लगेगा. सारी बातें सुनने के बाद उसने अपने पति के लाइफ सपोर्ट सिस्टम को बंद करने के लिए कहा. हालांकि इसके पीछे वजह सर्जरी की कॉस्ट नहीं बल्कि ये थी कि उसका पति पिछले 10 सालों से उसे छोड़कर दूसरी महिला के साथ रह रहा था. उसे ये दौरा भी अपनी प्रेमिका के यहां ही पड़ा था. ऐसे में पत्नी ने उससे कोई संवेदना नहीं दिखाई क्योंकि वो उसे प्यार नहीं करता था. चाइनीज़ सोशल मीडिया पर ये घटना खूब सुर्खियां बटोर रही है. कुछ लोग पत्नी को सही तो कुछ गलत ठहरा रहे हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *