छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कलह एक बार फिर सतह पर आती दिखाई दे रही है। रायपुर में जारी अधिवेशन के बीच छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद पर दावा ठोक दिया। टीएस सिंहदेव ने कहा कि हर कोई मुख्यमंत्री बनना चाहता है। मेरा चेहरा भी कभी मुख्यमंत्री पद के लिए था। अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं भी जनता के लिए मुख्यमंत्री बनूंगा। यह पहली बार नहीं है, जब टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी महत्वाकांक्षा जाहिर की है।

चुनावी साल में भारी न पड़ जाए

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर कांग्रेस ने काफी मंसूबे बांध रखे हैं। लंबे संघर्ष के बाद छत्तीसगढ़ में भाजपा को बेदखल करने के बाद अब कांग्रेस की ख्वाहिश लंबे समय तक यहां पर राज करने की रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस कोशिश में पूरी तरह से जुटे हुए हैं। ऐसे में ऐन चुनावी साल में सिंह देव का सत्ता के सिंहासन के लिए राग अलापना कांग्रेस के मंसूबों पर पानी फेर सकता है।

ढाई-ढाई साल फॉर्मूले पर छिड़ी थी रार

गौरतलब है कि टीएस सिंह देव पहले भी छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश जाहिर कर चुके हैं। साल 2021 में इस बात को लेकर उनकी प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी ठन गई थी। तब टीएस सिंह देव ने दावा किया था कि प्रदेश में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का फॉर्मूला तय हुआ था। सिंह देव का कहना था कि भूपेश बघेल अपना ढाई साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। इसलिए अब आलाकमान को चाहिए कि अगले ढाई साल के लिए टीएस सिंह देव को मुख्यमंत्री की गद्दी सौंप दें।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *