दुर्ग /अयोध्या धाम के दर्शन कराने प्रदेश सरकार ने रामलला दर्शन योजना शुरू की है। चुनाव समाप्ति के बाद आज श्रद्धालुओं से भरी विशेष ट्रेन दुर्ग से अयोध्या रवाना किया गया। ट्रेन में विभिन्न जिलों कबीरधाम, दुर्ग, बस्तर, राजनांदगांव, बेमेतरा, नारायणपुर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा से पहंुचे जिलेवासी बहुत उत्साहित दिखे।

श्रद्धालुओं द्वारा जय-जय श्रीराम के नारे लगाते हुए व भजन गाते हुए 850 यात्रियों को प्रतिनिधियों द्वारा फूल माला पहनाकर दुर्ग स्ट्रेशन से रवाना किया गया। अपनी खुशी जाहिर करते हुए दंतेवाड़ा निवासी बुल्लू राम यादव ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमको अयोध्या जाने का मौका मिला है, हमने जरूर पिछले जन्म में कोई अच्छे कर्म किए होंगे जिसका प्रतिफल आज हमें मिला और आज हम रामलला के दर्शन करने जा रहे हैं।

पाटन निवासी राजू वर्मा ने कहा कि राम भगवान का आशीर्वाद हमारे ऊपर बना है, इसलिए आज हम अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जा रहे है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री चारों धामों की यात्रा करने के बाद हमे रामलला के दर्शन का लाभ मिलेगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय को धन्यवाद देते हुए कहा कि राज्य के राम भक्तों के लिए निःशुल्क अयोध्याधाम में श्रीराम के दर्शन कराने श्रीरामलला दर्शन योजना की शुरूआत की। इसी प्रकार अहिवारा की महिला श्रद्धालु श्रीमती डोमिन सेन, श्रीमती चंद्रिका साहू, श्रीमती ममता साहू, श्रीमती धनेश्वरी वर्मा, श्रीमती गायत्री साहू ने भी अपनी खुशी जाहिर की और जयकारे लगाते हुए अपनी यात्रा की शुरूआत की।

कोण्डागांव जिले की फरसगांव निवासी श्रीमती राधारानी, पति संस्कार दास ने कहा कि कही भी यात्रा के जाएं तो मन में सबसे पहले खर्चे की बात आती है, लेकिन हमारे मुख्यमंत्री ने निःशुल्क श्रीरामलला दर्शन योजना की शुरूआत करने से हमें इस चिंता से मुक्ति दिला दी। श्रद्धालुओं को छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही ट्रेन में सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेंगे।

कबीरधाम निवासी किशोर वर्मा ने कहा कि हमारे आराध्य भगवान श्रीराम जी के जन्म स्थल अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है। वर्षो से भगवान श्रीराम के वनवास के पश्चात जब घर वापसी हुई, तब भगवान श्रीराम के दर्शन प्राप्त हुए। आज भव्य मंदिर के दर्शन के लिए करोड़ों लोग उत्सुक हैं। आज हमारी उत्सुकता इतनी है कि मानों ऐसा लग रहा है कि कब हम ट्रेन में बैठे और जल्द ही अयोध्या पहुंच जाए। राज्य सरकार के अभिनव पहल के कारण हमारे सपने हकीकत में पूरे हो रहे हैं, इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार को कोटी-कोटी धन्यवाद।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *