बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों को काफी हद सटीक माना जाता है क्योंकि उनकी सैकड़ों साल पहले कही गई बातें हूबहू सच साबित हो रही हैं. ऐसे में साल 2025 को लेकर एक बार फिर चिंता गहरा रही है. आने वाले साल 2025 को दोनों ही भविष्य वक्ताओं ने विनाश का साल कहा था.

फ्रेंच एस्ट्रोलॉजर नास्त्रेदमस ने कहा था कि साल 2025 में विनाश ही विनाश होगा और इसका सेंटर यूरोप का मध्य हिस्सा बनेगा. वहीं बल्गेरियन मिस्टिक बाबा वेंगा ने भी कुछ ऐसा ही कहा था और विनाशकारी युद्ध की चेतावनी दी थी. चूंकि इस वक्त दुनिया के कई हिस्सों में युद्ध चल रहा है और इसके खत्म होने के आसार नहीं हैं, ऐसे में उनकी भविष्यवाणी सही होती हुई नज़र आ रही है.

‘ये तो कयामत का साल है’

फ्रेंच भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की मौत 1566 में हुई थी. उनकी भविष्यवाणियों को उनकी किताब Les Propheties में संकलित किया गया था और इसे 450 साल पहले रिलीज़ किया गया था. इस किताब में हिटलर की तानाशाही, अमेरिकन प्रेसिडेंट जॉन एफ केनेडी की हत्या लेकर कोरोना महामारी तक के बारे में बताया गया था. इसी किताब में लिखा है कि यूरोप की ज़मीन के लोग एक क्रूर युद्ध करेंगे. उन्होंने कहा था प्लेग की महामारी इस तरह फैलेगी कि ये दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होगी.

यही कहा था बाबा वेंगा ने भी

बल्गेरियन रहस्यमयी भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने भी कुछ ऐसा ही कहा था. उनके मुताबिक साल 2025 विश्व के लिए कयामत का साल होगा और बहुत विनाश होगा. इसके अलावा उन्होंने इसी साल में एलियंस के धरती पर आने और टेलीपैथी के परफेक्शन का दावा किया था. अच्छी बात ये है कि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक रूस-यूक्रेन युद्ध का अंत हो जाएगा क्योंकि दोनों सेनाएं थक जाएंगी. हालांकि ज्वालामुखी फूटने और ब्राज़ील में भयानक बाढ़ आने का भी दावा किया गया था.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *