दुर्ग/ छत्तीसगढ़ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरुण साव दुर्ग जिले के ग्राम बोराई में स्व. दाऊ उत्तम साव की पुण्यतिथि के संस्मरण में आयोजित तहसील स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किये। समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री श्री साव ने अपने अमेरिका यात्रा वृतांत से अवगत कराया कि साहू समाज के नवयुवक अपने प्रतिभा से वहाँ समाज को गौरान्वित कर रहे है।

उन्होंने कहा कि समाज और देश को अपने पूर्वज के बताए मार्ग पर चल कर आगे बढ़ना चाहिए। आयोजकों ने पुरखा के बताए मार्ग को नई पीढ़ी को बताने का बेहतर कार्य किये है। समाज को समय के साथ परिवर्तन करना चाहिए। जो समाज समय के साथ चलेगा विकास में वो आगे रहेगा। उन्होंने कहा कि साहू समाज सभी समाज को साथ लेकर आगे चलने वाला समाज है। हम सभी को संगठित प्रयास से अपने पुरखों के सपनों को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि समाज द्वारा बहुत से मांगे रखी गई है, समाज की मांग को क्रमशः पूरा करने का भरोसा दिलाया।

मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री श्री साव ने समाज के कला, शिक्षा, संस्कृति के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को अपने कर कमलों से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। समारोह को पूर्व मंत्री जागेश्वर साहू, श्रीमती रमशीला साहू ने भी सम्बोधित किया। जगमोहन साहू ने समाज रत्न स्व. दाऊ उत्तम साव के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। इस अवसर पर साहू समाज के जिला अध्यक्ष नन्दलाल साहू, तहसील अध्यक्ष पूसऊ साहू एवं अन्य पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *