रायगढ़ से श्याम भोजवानी 

आप सभी को बताते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि शीघ्र ही तकनीशियन वितरण श्रेणी दो एवं परीक्षण सहायक श्रेणी दो के पदों पर विभागीय परीक्षा आयोजित किया जाएगा। आप सभी लोगो के साथ एवम विश्वास की ताकत से हम अपने लक्ष्य को पाने में सफल हुए हैं।  17 मई 2023 को एकता यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक माननीय प्रबंध निदेशक छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी महोदय मनोज खरे साहब एवं आदरणीय मुख्य अभियंता मानव संसाधन ट्रांसमिशन कंपनी अशोक कुमार वर्मा सर जी के साथ पंकज सिंह उप महाप्रबंधक मानव संसाधन दो,

गोपाल खंडेलवाल जी उप महाप्रबंधक औद्योगिक संबंध, अतुल कुमार तिवारी जी प्रबंधक औद्योगिक संबंध उपस्थित थे। एकता यूनियन के प्रतिनिधि मंडल में अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू जी महामंत्री श्रीकांत सिंह ठाकुर ,प्रांतीय उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार मालाकार ,संगठन मंत्री जितेंद्र सिंह ठाकुर, कार्यकारिणी सदस्य उमाशंकर साहू ट्रांसमिशन कंपनी एवं सह कोषाध्यक्ष अमित कुमार साहू उपस्थित थे।

यूनियन प्रतिनिधियों द्वारा आईटीआई योग्यता धारी कर्मचारियों के पदोन्नति हेतु शीघ्र विभागीय परीक्षा आयोजित करने संबंधित पत्र सौंपा साथ ही अवगत कराया कि दिनांक 14/ 02 /2023 को माननीय प्रबंध निदेशक महोदया आदरणीय उज्ज्वला बघेल मेडम जी के साथ द्विपक्षीय वार्ता में यूनियन को अवगत कराया गया था की आरक्षण रोस्टर फाइनल होते ही आईटीआई योग्यता धारी कर्मचारियों के पदोन्नति हेतु विभागीय परीक्षा भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी जिनका उल्लेख बैठक विवरणी में भी किया गया है इसका स्मरण कराते हुए शीघ्र टेक्नीशियन वितरण श्रेणी दो एवं परीक्षण सहायक श्रेणी दो के पद पर शीघ्र विभागीय भर्ती करने की बात कही गई जिस पर ट्रांसमिशन कंपनी में मुख्य अभियंता महोदय जी ने बताया कि उनके द्वारा पूर्ण तैयारी कर ली गई है सभी औपचारिकता पूर्ण कर ली गई है अब विभागीय भर्ती लेने में किसी प्रकार की बाधा नहीं है शीघ्र भर्ती विज्ञापन जारी किए जाएंगे।

इसी प्रकार माननीय प्रबंध निदेशक महोदय पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा भी जानकारी दिया गया की रिक्त पदों की गणना मांग अनुसार कर ली गई है एवं कमेटी की रिपोर्ट भी आ चुकी है सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई है एवं शीघ्र ही आगामी बीओडी में प्रस्ताव भेजा जाएगा । जिस पर सभी पदाधिकारियों ने उन्हें सादर धन्यवाद ज्ञापित किया! जून के आरंभ में यह प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी ऐसा हम सभी को विश्वास है बैठक बहुत ही सार्थक रही हम सभी को पूर्ण विश्वास है कि जल्द ही भर्ती विज्ञापन जारी किए जाएंगे जैसा कि एकता यूनियन को द्विपक्षीय वार्ता लिखित में विश्वास दिलाया गया था कि आरक्षण रोस्टर फाइनल होते ही भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी।

दोस्तों यह आप सभी के एकता एवं विश्वास का परिणाम है आप सभी धैर्य बनाकर रखें हम लगातार प्रबंधन के संपर्क में हैं एवं हमें पूर्ण उम्मीद है कि कुछ दिवस के भीतर ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही पुरानी पेंशन मुद्दे पर भी जल्द ही सकारात्मक कार्यवाही करने की बात कही गई है हमने पुनः इस विषय पर अध्यक्ष महोदय से बैठक हेतु समय की माँग की हैं।

एकता यूनियन केवल पत्राचार नहीं करता प्रयास भी करता है। श्रेय लेने की राजनीति नहीं करते हम कार्य करते हैं। आप सभी का साथ विश्वास एकता की आवश्यकता कम समय में सार्थक परिणाम पाने के लिए वांछित है सभी अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय रहे सभी एक दूसरे को जानकारी देवें एवं एकता यूनियन के प्रयासों से सभी को अवगत कराएं एकता यूनियन का पत्र एवं बैठक विवरण संलग्न हैं जिससे आप सभी एकता यूनियन के अब तक के प्रयासों से अवगत हो जाएंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *