उत्तराखंड [ NEWS T20 ] | उत्तराखंड के अल्मोड़ा में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ व शोषण के मामले के बाद  दिल्ली के संयुक्त सचिव को गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी से छेड़छाड़ के आरोपी दिल्ली सचिवालय के संयुक्त सचिव  को अल्मोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दिल्ली निवासी 11वीं की 17 साल की एक छात्रा ने बीते सोमवार को अल्मोड़ा में राजस्व पुलिस को तहरीर सौंपी थी। किशोरी का आरोप था कि दिल्ली सचिवालय में तैनात संयुक्त सचिव एवी प्रेमनाथ उसे अल्मोड़ा के डंडाकांडा स्थित अपने प्लीजेंट वैली फाउंडेशन लेकर आए थे। छात्रा का आरोप है कि एवी प्रेमनाथ ने उससे छेड़छाड़ व उसका शोषण की। उस पर कई तरह से दबाव डाल गए।

यहाँ तक की कई बार उसे Whatsapp और Text Message भी भेजे गए थे। पीड़िता की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने एवी प्रेमनाथ के खिलाफ सोमवार रात 7/8 पॉक्सो, 354 और आईटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले को Regular पुलिस को ट्रांसफर कर दिया था। इधर एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि छेड़छाड़ के आरोपी को रानीखेत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कांग्रेस नेता ने की पुलिस की सराहना –

कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ( Garima Dasauni ) का कहना है कि पर्यटन को प्रदेश की रीढ़ माना जाता है। लेकिन हमें ऐसा पर्यटन नहीं चाहिए, जिसकी कीमत प्रदेश की बहू बेटियों की अस्मिता से चुकानी पड़े।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *