कोरबा। जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. मोती सागरपारा बस्ती में एक महिला की घर में संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिली है. लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है. वहीं संदेही पति को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, कोरबा के कोतवाली थाना क्षेत्र के मोती सागरपारा बस्ती में महिला की उसके घर के कमरे में लाश मिली है. यह घटना शुक्रवार देर शाम की है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मृतका के पति को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. मृतिका पूजा बरेठ (22 वर्ष) मोती सागर पारा की रहने वाली थी.

जिसकी दोस्ती दो साल पहले राजेंद्र गोड़ उर्फ ​​लूडो से हुई थी फिर दोस्ती प्यार में बदल गई जहां बात शादी तक पहुंच गई. दोनों ने प्रेम विवाह कर एक साथ जीवन बिताने का फैसला किया और प्रेम विवाह के बाद पारिवारिक जीवन जी रहे थे. शादी के बाद उनका एक लड़का भी हुआ जो डेढ़ साल का है. मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही युवक उसे परेशान करता था. वह पूजा के साथ मारपीट कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. पूजा की हत्या का आरोप भी उसके पति पर ही लगाया गया है.

ऐसे हुआ मौत का खुलासा

मृतिका की बड़ी बहन ने बताया कि उसे घटनाक्रम की जानकारी हुई तब उसके घर पहुंची. जहां जानकारी मिली कि उसकी मौत हो गई है और लाश घर पर ही है. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और पूजा बरेठ की लाश को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से युवक पूजा को परेशान किया करता था.

उसके साथ मारपीट और कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. घटना से कुछ दिन पहले जब किसी तरह घर आई तो अपने आपबीती परिजनों को बताई कि पति उसे घर में खाने को नहीं देता था और मारपीट करता था. परिजनों का आरोप है कि पूजा के पति ने ही उसकी हत्या की है.

मामले में यह बात भी सामने आई है कि पूजा की लाश घर पर ही पड़ी थी और उसका पति भी घर पर था. जहां जानबूझकर उसे निजी अस्पताल इलाज के बहाने लेकर पहुंचा.

घटना के बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मृतिका पूजा के पति को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. मृतका का पति राजेंद्र सीतामढ़ी क्षेत्र में हुए हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है. कुछ माह पहले वह जमानत में छूट कर आया है. फिलहाल, मामले में पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच कार्रवाई करने की बात पुलिस कह रही है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *