BJP incharge changeBJP incharge change

भिलाई /रायपुर (न्यूज़ टी20 )। भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रभारी डी पुरंदेश्वरी को उनके पद से हटा दिया गया है । उनके स्थान पर राजस्थान के ओम माथुर को छत्तीसगढ़ का नया प्रभारी बनाया गया है । डी पुरंदेश्वरी को इस तरह अचानक हटा दिए जाने से भाजपा के कई नेताओं को तगड़ा झटका लगा है । वजह साफ है कि आगामी 2023 के होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए लोगों ने डी पुरंदेश्वरी से संबंध बनाने की दिशा में काफी मेहनत कर ली थी। अब जब फल मिलने का समय आया तो पता लगा कि डी पुरंदेश्वरी को छत्तीसगढ़ के प्रभारी पद से हटा दिया गया ।

 

दिलचस्प बात यह है कि डी पुरंदेश्वरी जब रायपुर की सभा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मंच पर ही थी तभी उन्हें यह खबर लगी कि उन्हें छत्तीसगढ़ के प्रभाव से हटा दिया गया हैं ।
खबर यह भी है कि जेपी नड्डा दिल्ली से रायपुर रवाना होने से पहले छत्तीसगढ़ के प्रभारी बदले जाने संबंधित कागजात पर दस्तखत करके ही निकले थे । बहरहाल प्रदेश प्रभारी बदले जाने का मामला भाजपा पार्टी का अंदरूनी मामला है ।

टिकट की आस से जुड़े लोगों की आशा के नए केंद्र बिंदु ओम माथुर से लिंक ढूंढने की कवायद अब छत्तीसगढ़ में शुरू हो चुकी है ।

ओम माथुर के बारे में फिलहाल जानकारी ये है कि वे राजस्थान के शेखावटी क्षेत्र से आते हैं । यह भी पता चला है कि उनकी तबीयत फिलहाल ठीक नहीं है , वे स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं । स्वस्थ होने के पश्चात वे छत्तीसगढ़ आकर अपना चार्ज लेंगे तथा छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं से आगामी विधानसभा चुनाव के तहत प्रदेश प्रभारी की हैसियत से टिकट के दावेदारों के स्वास्थ्य का अध्ययन करेंगे। 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *