बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक 7 साल की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गांव में संचालित पोल्ट्री फॉर्म में काम करने वाले युवक ने बच्ची को झांसे में लिया और अपने साथ ले गया। इसके बाद आरोपी ने मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दी। जिसके बाद से आरोपी फरार है। घटना के बाद पीड़ित बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।

थाना प्रभारी तूल सिंह पट्टावी ने बताया कि पोल्ट्री फार्म में काम करने वाला युवक 7 साल की मासूम को फॉर्म को ले गया और बाड़ी में रेप की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी युवक गरियाबंद जिले से बालोद फॉर्म में काम करने आया हुआ था। मासूम की उम्र 7 वर्ष है। फिलहाल युवक की कोई भी जानकारी नहीं है। पुलिस आरोपी युवक को जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कह रही है। बालोद SP एसआर भगत ने बताया कि आरोपी फॉर्म में काम करता है और मोबाइल नहीं रखता है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

घटना के बाद विधायक संगीता सिन्हा ने अस्पताल में बच्ची का हाल-चाल जाना। विधायक घटनास्थल भी पहुंची। उन्होंने कहा कि मौके पर नाबालिग बच्चे काम करते हुए दिखाई दिए। वैध दस्तावेज बच्चों के संदर्भ में नहीं मिले। मैनेजर से बात की तो पता चला कि आधार कार्ड इसके मालिक जो की दुर्ग जिले का निवासी है, उसके पास है।

हमने उसके मालिक से बात करके बताया कि आपके फॉर्म में बाल श्रमिक है तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह की घटना यहां पहले भी हो चुकी है। विधायक ने कहा कि इस क्षेत्र की विशेष जांच पुलिस को करनी चाहिए और आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *