भिलाई नगर / नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत अवैध कब्जा करने वालों पर निगरानी करते हुए उनके विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है, जोन 03 मदर टेरेसा नगर क्षेत्र में निगम के राजस्व विभाग की टीम ने वार्ड 33 में अवैध कब्जा करने वालों पर शिकंजा कसने बेदखली की कार्रवाई किए। वार्ड 30 में नाली के उपर कब्जा कर लिए थे जिसे हटाया गया।

निगम क्षेत्र में अतिक्रमण, अवैध निर्माण करने वालों पर शिकंजा कसने निगम प्रभारी आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि जो ऐसे अनाधिकृत कार्य करते है उन पर निगरानी करते हुए उनपर कार्यवाही करे। निगम क्षेत्र में अवैध कब्जा और अतिक्रमण करने की शिकायत मिलने पर निगम प्रशासन मामले को गंभीरता से लेकर राजस्व विभाग द्वारा कार्यवाही की जाती है ताकि ऐसे अनाधिकृत कार्य करने वालो को रोका जा सके।

जोन 03 के सहायक राजस्व अधिकारी अनिल मेश्राम ने बताया कि अतिक्रमण और अवैध कब्जा करने की दो स्थानों पर कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि वार्ड 33 में बल्ला देवांगन नामक व्यक्ति द्वारा नाली के उपर निर्माण कर लिए जिससे नाली सफाई में बाधा हो रही थी, अतिक्रमण की वजह से वहां से आवागमन में भी समस्या हो रही थी जिसकी शिकायत मिलने पर आज राजस्व विभाग द्वारा बेदखली की कार्यवाही की गई।

इसी प्रकार वार्ड 30 अन्नपूर्णा मार्केट में मोहम्मद आलम नामक व्यक्ति द्वारा दूसरे की जमीन पर अवैध कब्जा कर गेट लगा दिया गया था जिसकी शिकायत पर जांच करने निगम का अमला मौके पर पहुंचा और शिकायत सही पाए जाने पर उक्त स्थल को कब्जा से मुक्त कराया गया। इस दौरान निगम की टीम मे केशव सोनारे, मनहरण साहू, जयंत मेश्राम, रामसाय पारकर, दिनेश चौहान सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *