भिलाईनगर। नगर निगम भिलाई, जिला एवं पुलिस प्रशासन की उपस्थिति मे सुपेला से गदा चौक तक लगने वाले सण्डे मार्केट में सडक की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने तोडफोड़ की कर्रवाही करते हुए दुकान के बाहर मार्किंग के बाद किये गये फ्लोरिंग ,टाईस,तथा पेवर ब्लाक को उखाड कर अतिरिक्त कब्जो को मुक्त कराया गया।

आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर सुपेला संडे मार्केट मे सडक पर होने वाले व्यापार तथा आबंटित दुकान के बाहर ठेला,तखत,टेबल लगा कर किये गये अतिरिक्त कब्जे को हटाने निगम के जोन 1एवं 2 की टीम ने शनिवार को निगम द्वारा बनाएंगे नाली की सीमा मे सफेद पेंट से स्थानी मार्किग कर मुनादी कराया था कि व्यापारी अपने विक्रय की सामाग्री को निर्धारित सीमा मे रख कर अपना व्यापार संचालित करे. ठेला,खोमचे तथा पसरा लगा कर सडक को बाधित न करे और ऐसा पाये जाने पर तोडफोड तथा जप्ती की कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को सुबह 6 बजे निगम की टीम जिला एवं पुलिस प्रशासन की मौजूदगी मे मौके पर पहुच कर कार्रवाई प्रारंभ किया और दुकानो के सामने लगे बांस बल्ली,टीन टप्पर के शेड को हटा कर जप्त किया । टीम के साथ चल रहे पाँच जेसीबी से सडक के दोनो किनारे दुकान के सामने दुकानदार द्वारा किये गये सीमेंट फ्लोरिंग, पेवर ब्लाक,टाईस को उखाडा गया ताकि उस पर समान रख कर यातायाता तथा पार्किंग को बाधित नही किया जाए।

बता दे कि निगम द्वारा संडे मार्केट गदा चौक से सुपेला चौक तक सडक पर व्यापार फैला कर यातायाता को प्रभावित करने की लगातार शिकायत प्राप्त हो रहा था जिस पर विगत माह रविवार को कार्रवाई कर सडक को खाली करवाया गया था किंतु फिर से व्यापारी अपना व्यवसाय सडक तक फैला दिए थे जिसे पर 31 दिसम्बर की सुबह से कार्रवाई कर सडक को वाहनो के आवागमन के लिए मुक्त कराया गया । कार्रवाई मे तहसीलदार, जोन आयुक्त, सहायक अभियंता, उप अभियंता,सहायक राजस्व अधिकारी, जोन स्वास्थ अधिकारी, वार्ड सुपरवाइजर,सहित पुलिस के महिला एवं पुरूष जवान शामिल रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *