जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले में इंद्रावती नदी पार माओवादियों ने पूर्व सरपंच और भाजपा के मंडल कार्यसमिति के सदस्य की हत्या कर दी है। पूर्व सरपंच का नाम रामधर अलामी है, जो पिछले 15 सालों से BJP में सक्रिय था। हत्या के बाद माओवादियों ने शव के पास पर्चे भी फेंके हैं। जिसमें पुलिस की मुखबिरी और बोधघाट परियोजना के संबंध में रुपए लेने की वजह से मौत की सजा देने की बात लिखी है।

पिछले 7 दिनों में बस्तर के 3 BJP नेताओं की हत्या की गई है। रामधर अलामी दंतेवाड़ा जिले के हितामेटा गांव का पूर्व सरपंच था। जो पारिवारिक कामों से इंद्रावती नदी के पार धुर नक्सल प्रभावित गांव मुरूमवाड़ा-थुलथुली गया हुआ था। जब माओवादियों को रामधर के बारे में पता चला तो इसी इलाके से शनिवार को उसका अपहरण कर लिए थे। जिसके बाद कुछ घंटे उसे अपने साथ रखे थे।

फिर धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद माओवादियों ने BJP नेता का शव हिकुल गांव के जंगल में फेंक दिया। जब गांव के ग्रामीण जंगल में शव को देखा। तो इसकी जानकारी पुलिस को दिए। जिसके बाद इंद्रावती नदी के पार एक गांव में शव रखा गया, और रविवार की सुबह शव को गृहगांव हितामेटा लाया गया है। आज गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि, माओवादियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने वारदात को अंजाम दिया है। हत्या के बाद माओवादियों ने शव के पास पर्चे भी फेंके थे। माओवादियों ने BJP नेता पर गोपनीय सैनिक बनकर पुलिस के लिए काम करने का आरोप लगाया है। माओवादियों ने पर्चे में लिखा है कि रामधर को तीन बार समझाइश दी गई थी। लेकिन, फिर भी नहीं माना। इसलिए मौत की सजा दे दिए।

भाजपा के दंतेवाड़ा जिला अध्यक्ष चैतराम अटामी ने बताया कि, रामधर अलामी पिछले 15 सालों से भाजपा का सक्रिय नेता था। हितामेटा गांव का सरपंच भी रह चुका था। साथ ही वर्तमान में बारसूर मंडल कार्यसमिति का सदस्य था। हमेशा पार्टी के हित में कार्य करता था। चैतराम ने कहा कि इस घटना को लेकर दंतेवाड़ा SP सिद्धार्थ तिवारी से मुलाकात करेंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *