Constable Bharti 2024 : पुलिस में भर्ती होने के लिए आप भी पसीना बहा रहे हैं, तो गुड न्यूज है. पुलिस कांस्टेबल के 4000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई से शुरू होगा. आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त 2024 है.

यह भर्ती नोटिफिकेशन जम्मू-कश्मीर पुलिस, गृह विभाग ने जारी किया है. नोटिफिकेशन के अनुसार पुलिस कांस्टेबल की कुल 4002 वैकेंसी है. इसके तहत कांस्टेबल आर्म्ड/आईआरपी, कांस्टेबल एसडीआरएफ, कांस्टेबल टेलिकम्युनिकेशन, कांस्टेबल फोटोग्राफर, कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पुलिस के पदों पर भर्तियां होंगी.

जम्मू-कश्मीर पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की वेबसाइट https://jkssb.nic.in/ पर जाकर करना है. एससी/एसटी/EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 और अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 700 रुपये हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी

कांस्टेबल (आर्म्ड/आईआरपी)-1689
कांस्टेबल (एसडीआरएफ)-100
कांस्टेबल (टेलिकम्युनिकेशन)-502
कांस्टेबल (फोटोग्राफर)-22
कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पुलिस (जम्मू डिवीजन)-1249
कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पुलिस (कश्मीर डिवीजन)-440

एजुकेशन क्वॉलिफिकेशन और उम्र सीमा

पुलिस कांस्टेबल पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 18 से 28 साल है. अधिकतम उम्र सीमा में रियायत की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखना होगा.

चयन प्रक्रिया

जम्मू-कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल इंड्यूरेंस टेस्ट (PET) के बाद होगा.

जम्मू-कश्मीर पुलिस कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *