Himachal Pradesh [ News T20 ] | कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आने पर एक लाख नौकरियां देगी। यह फैसला कैबिनेट की पहली ही बैठक में लिया जाएगा। इतना ही नहीं, पांच साल में पांच लाख नौकरियां देने की पूरी कोशिश करेंगे। यह हमारी गारंटी है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी पुरानी पेंशन योजना को बहाल करेगी।

वाड्रा ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नशीले पदार्थों की समस्या से भी लड़ेगी, जो युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है। हर विधानसभा क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जाएंगे। कांग्रेस नेता ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में हिमाचल प्रदेश कर्ज में डूब गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में 63 हजार सरकारी पद खाली पड़े हैं। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस द्वारा किए गए कार्यों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हिमाचल प्रदेश में भी अपने वादों को पूरा करेगी।

महिलाओं को 1500 रुपये –

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस हर महिला को 1500 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता देना चाहती है। यह ‘हर घर लक्ष्मी योजना’के तहत होगी।

भाजपा पर वार –

वाड्रा ने कहा, भाजपा का कहना है कि पुरानी पेंशन योजना के लिए पैसा नहीं है। फिर आपने कारोबारियों का 10 लाख करोड़ का कर्ज कैसे माफ किया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *