रायपुर/ रांची। सीएम विष्णुदेव साय ने बुधवार को राजमहल लोकसभा सीट के बरहेट में भाजपा प्रत्याशी ताला मरांडी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनकर नया कीर्तिमान रचेंगे। पीएम के रूप में तीसरे कार्यकाल में वह देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्होंने राजमहल सीट से भाजपा प्रत्याशी ताला मरांडी को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि उनके संसद पहुंचने पर इस क्षेत्र की आवाज बुलंद होगी।

उन्होंने कहा कि झारखंड और छत्तीसगढ़ दोनों राज्य एक साथ बने, लेकिन, छत्तीसगढ़ आज झारखंड की तुलना में विकास में आगे निकल गया है। यह तब संभव हुआ, जब वहां लगातार पंद्रह साल तक भाजपा की सरकार रही। एक बार फिर वहां भाजपा की सरकार बनी और विकास को फिर से नई गति दी जा रही है। दूसरी तरफ झारखंड को राजनीतिक अस्थिरता का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने ऐसे काम कर दिखाए, जिन्हें कभी असंभव माना जाता था। कश्मीर से धारा 370 हटी और अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना। यह मोदी सरकार के संकल्पों का परिणाम है।

छत्तीसगढ़ के सीएम ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर आरोप लगाया कि ये पार्टियां आदिवासियों को केवल वोट बैंक समझती हैं। 55 साल देश में कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन, उसने कभी आदिवासियों के हित में कोई कदम नहीं उठाया। झामुमो ने तो आदिवासी समाज के लोगों को बंधुआ बनाया। उन्होंने कांग्रेस और झामुमो को मौसेरा भाई बताते हुए कहा कि इनके नेताओं ने भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बनाया है।

झारखंड के लिए यह शर्म की बात है कि यहां का मुख्यमंत्री रहा व्यक्ति भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद है। यह भारतीय जनता पार्टी है, जिसने आदिवासियों को मान-सम्मान दिया। पहली बार भाजपा की सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया। आज देश के सर्वोच्च पद पर आदिवासी समाज की बहन द्रौपदी मुर्मू विराजमान हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है और गर्व का यह अवसर भारतीय जनता पार्टी ने दिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *