रायपुर। राजधानी रायपुर में कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए कलेक्टर और रायपुर SSP ने 4 बदमाशों का जिला बदर किया है। यह कुख्यात बदमाश शहर के अलग-अलग इलाकों में मर्डर, चाकूबाजी, गुंडागर्दी, छेड़छाड़, लूटपाट और जान से मारने की धमकी जैसे मामलों के अपराधी हैं।

इन बदमाशों को अब 24 घंटे के भीतर रायपुर छोड़ना होगा। इसके अलावा रायपुर से जुड़े अन्य जिलों में भी इनकी एंट्री बैन होगी।जिन 4 बदमाशों के खिलाफ जिला बदर का आदेश जारी हुआ है। इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में मामले दर्ज है। इन मामलों में पुलिस में इन्हें कई बार जेल भी भेजा है।

बदमाश फरीद खान

पुरानी बस्ती थाना इलाके का बदमाश फरीद खान के खिलाफ साल 2013 से लगातार मारपीट, चाकूबाजी, गुंडागर्दी, लूटपाट, जान से मारने की धमकी देने, वसूली, आर्म्स एक्ट और अवैध शराब बेचने जैसे अपराध कर रहा है। इसके खिलाफ कई थानों में 19 मामले है।

राजेश्वर निषाद उर्फ सोनू कंडरापारा थाना तिल्दा

राजेश्वर निषाद उर्फ सोनू कंडरापारा थाना तिल्दा के खिलाफ 2015 से लगातार हत्या, छेड़छाड़, मारपीट, गुंडागर्दी, लूटपाट,जान से मारने की धमकी देने, छेड़छाड़, वसूली, आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर अपराध है। ये लोगों को डराने धमकाने के लिए कुख्यात है। इसके खिलाफ 12 मामले दर्ज है।

गंज इलाके का शेख सरवर

गंज इलाके का शेख सरवर के खिलाफ 2009 से लगातार मारपीट, गुंडागर्दी, लूटपाट,जान से मारने की धमकी देने, वसूली जैसे गंभीर अपराध है। रेलवे स्टेशन के आसपास कई बार यह मारपीट कर चुका है। इसके खिलाफ 10 मामले दर्ज हैं, पुलिस ने से कई बार जेल भेजा है।

मोवा इलाके के यासीन अली

मोवा इलाके के यासीन अली के खिलाफ 2010 से लगातार मारपीट, चाकूबाजी, गुंडागर्दी, लूटपाट,जान से मारने की धमकी देने, गांजा बेचना जैसे गंभीर अपराध है। पुलिस रिकॉर्ड में इसके खिलाफ 17 मामले और कई प्रतिबंधात्मक कार्यवाई है।

इन जिलों पर भी नहीं घुस पाएंगे बदमाश

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 के अंतर्गत दिए एक आदेश के अनुसार बदमाशों को 24 घंटे के भीतर रायपुर जिले से बाहर जाना होगा। इसके अलावा यह आसपास के रायपुर से सटे महासमुंद, धमतरी, दुर्ग, बलौदा बाजार जिलों में भी एंट्री नहीं कर पाएंगे। यह बैन 3 महीनों के लिए रहेगा। इस दौरान बिना लीगल परमिशन के जिले के अंदर घुसते हैं तो इनके खिलाफ पुलिस वैधानिक कार्यवाई करेगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *