उज्जैन/मधयप्रदेश|News T20: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को कहा कि पिछले 25 दिनों में राज्य में खुले स्थानों पर मांस और मछली बेचने वाली 25,000 दुकानें बंद कर दी गई हैं. उनके द्वारा उज्जैन में 218 करोड़ रुपये की 187 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद कहा, “मैंने निर्देश दिया था कि खुले में मांस और मछली बेचने वाली दुकानों को हटाया जाना चाहिए।

राज्य में इस तरह की करीब 25,000 दुकानें बंद कर दी गयी हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि मप्र में विकास कार्य जारी रहेंगे और इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा। पिछले साल 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ घंटे बाद यादव ने राज्य में खुले स्थानों पर मांस और मछली बेचने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ‘मकर संक्रांति’ का त्योहार ‘महिला सशक्तीकरण दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने शहर के ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व का जिक्र करते हुए कहा कि महाकालेश्वर मंदिर के लिए प्रसिद्ध उज्जैन में भगवान श्रीकृष्ण ने 64 कलाएं सीखी थीं।

“उज्जैन वह स्थान है जहां से संघमित्रा और महेंद्र बौद्ध धर्म का प्रचार करने के लिए श्रीलंका गए थे।” संघमित्रा सम्राट अशोक की बेटी थी, जबकि महेंद्र उनके पुत्र थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *