मधयप्रदेश|News T20: मध्य प्रदेश के लिए आज यानी 10 तारीख बहुत खास है, इनके लीये ये तारीख काफी मायने रखती है, क्योंकि हर महीने इस तारीख को ही लाडली बहना योजना की किस्त हितग्राहियों यानी कि लाडली बहनों के खातों में ट्रांसफर की जाती है।

आपको बता दें की, इस बार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में 10 से 15 जनवरी 2024 तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह मनाया जा रहा है। जीसकी शुरुआत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा लाड़ली बहनों के खातों में 1576.61 करोड़ रूपये अंतरित करने से होगी। महिला सशक्तिकरण सप्ताह के दौरान विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिला स्तर पर लाडली लक्ष्मी फ्रेंडली ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत किया जायेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Examinations) में चयनित बालिकाओं का सम्मान, शौर्य दल (Shaurya Dal) के सदस्य जिन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया हो उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा ऐसी बालिकाएं जिनके द्वारा सूचना दी जाकर स्वयं का बाल विवाह रोका गया हो, को भी सम्मानित किया जाएगा।

शिवराज सिंह: महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन 

ऑफिस ऑफ शिवराज के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से लिखा गया है कि “मध्यप्रदेश की मेरी लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख तथा लाड़ली बहना दिवस है और आज ही आपके खाते में ₹1250 आने वाले हैं.

महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है. अब लाड़ली बहनें, लखपति बनें, इस अभियान में जुटूंगा. मेरी सभी बहनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. वहीं शिवराज सिंह चौहान के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा गया है कि लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख है. आपके आत्मसम्मान, खुशियों और सपनों के लिए जो किस्त आपके खाते में आती है, वो आज एक बार फिर आपके खातों में डाली जाएगी. मेरी बहनों के जीवन में खुशियों का सूरज हमेशा चमकता रहे, यही कामना है और इसके लिए मैं जीवन पर्यंत प्रयास करता रहूंगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *