छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता मंडल प्रमुख की माओवादियों ने हत्या कर दी

बीजापुर [ News T20 ] | छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के अवापल्ली इलाके में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंडल प्रमुख की रविवार को अज्ञात माओवादियों ने कथित तौर पर हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि पीड़ित नीलकंठ काकेम (40) पर अपराह्न करीब तीन बजे पैकराम गांव में उस समय धारदार हथियार से हमला किया गया, जब वह अपनी पत्नी के साथ एक शादी में गया था। घटना अवापल्ली थाने से करीब सात किमी दूर हुई।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), बस्तर रेंज, पी सुंदरराज ने कहा, “घटना में शामिल आरोपियों की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है।” पुलिस सूत्रों ने कहा कि हत्या के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं हो सका है।

बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा, ‘काकेम एक आदिवासी नेता थे, जिन्होंने गांव में धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाई थी. उन्होंने बीजेपी के पक्ष में माहौल भी बनाया. माओवादियों ने हत्या का दावा किया और कहा कि उन्होंने उसे चेतावनी दी थी और जिसके बाद उन्होंने उसे मौत की सजा दी थी। मौत की सजा देने वाले माओवादी कौन होते हैं? माओवादी समानांतर सरकार चला रहे हैं। उन्होंने केवल एक भाजपा नेता को ही क्यों निशाना बनाया?

संयोग से, हत्या पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की छत्तीसगढ़ औद्योगिक शहर कोरबा की यात्रा के बाद हुई, जिसके दौरान उन्होंने कहा कि माओवादी खतरा 2024 तक समाप्त हो जाएगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *