रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. आईपीएस जितेंद्र मीणा की सीबीआई में पोस्टिंग के बाद वे रिलीव हो गए. उनके स्थान पर आईपीएस शशि मोहन सिंह को बस्तर एसपी का अस्थाई प्रभार सौंपा गया है. शासन के आदेश के मुताबिक 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी मीणा प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में उप महानिरीक्षक (DIG) बनाए गए हैं.

इसके अलावा शासन द्वारा 2009 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अफसर सुनील कुमार जैन को राज्‍य खनिज विकास निगम का प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वर्तमान में उन पर खनिज विभाग और जल जीवन मिशन के संचालक और खनिज एवं ऊर्जा विभाग के विशेष सचिव की भी जिम्‍मेदारी है.

बता दें कि 2012 बैच के आईपीएस शशि मोहन सिंह ने आज सुबह 11 बजे एसपी कार्यालय पहुंचकर चार्ज संभाल लिया है. उनके एसपी कार्यालय पहुंचते ही सलामी दी गई. एडिशनल एसपी नाग के साथ डिपार्टमेंट के अफसरों ने बुके भेंट कर स्वागत किया और बधाई दी.

बता दें कि, आईपीएस शशि मोहन सिंह पिछले 5 वर्षों से सेनानी के पद पर बस्तर संभाग में पदस्थ हैं और पिछले 2 साल से पांचवी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल जगदलपुर के सेनानी के पद पर तैनात हैं 2018 से वे 9वीं बटालियन छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल दंतेवाड़ा में कमांडेंट का दायित्व संभाल रहे थे. शशि मोहन सिंह एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी के रूप में पहचाने जाते हैं, पिछले 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने रायगढ़ में भी बटालियन का कार्य भार संभाला था.

Chhattisgarh Crimes

Chhattisgarh Crimes

Chhattisgarh Crimes

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *