कोरबा /धरसीवां. छत्तीसगढ़ के कोरबा और धरसीवां क्षेत्र में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. बीती रात बिलासपुर से कटघोरा नेशनल हाईवे पर डुमरकछार के पास ट्रैक्टर और बाइक में भिड़ंत से बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है. वहीं धरसीवां क्षेत्र के चरोदा ओवरब्रिज पर कार ने बाइक को पीछे से टक्कर मारी, जिससे बाइक सवार युवक की मौत हो गई.

कटघोरा नेशनल हाईवे पर हादसे में गंभीर रूप से घायल युवक को डायल 112 की टीम ने पाली अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका उपचार चल रहा. वहीं दोनों मृतक रामू मरकाम व विष्णु मरकाम रिश्ते में भाई हैं और ग्राम डुमरकछार निवासी बताए जा रहे हैं. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम किया. आधे घंटे के चक्काजाम के बाद पुलिस व प्रशासन की समझाइश के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ. यह घटना कोरबा जिले के पाली थाना क्षेत्र की है.

आपको बता दें कि दो दिनों पूर्व ही इसी नेशनल हाइवे पर चैतमा के पास मिक्चर मशीन वाहन की चपेट में आने से चार युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

वहीं धरसीवां इलाके में 24 घंटे के भीतर फिर हादसा हुआ, जिसमें एक आदिवासी की मौत हो गई. बताया जा रहा कि जाति प्रमाणपत्र बनवाने लंबे समय से हलाकान रायपुर के दतरेंगा सेजबहार निवासी प्रभु धुरू अपने दामाद योगेश मरकाम के साथ बाइक से अपनी वंशावली की खोज में हथबंध गए हुए थे. एक अन्य बाइक पर उनके समधी भी गए थे. हथबंध से बुधबार देर शाम रायपुर की तरफ आ रहे थे, तभी चरोदा ओवरब्रिज के ऊपर पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मारी और बाइक सवार को काफी दूरी तक घसीटते ले गया, जिससे प्रभु धुरू की मौके पर ही मौत हो गई.

एक अन्य बाइक पर मृतक के समधी नन्दकुमार मरकाम चल रहे थे. तेज आवाज सुनते ही उन्होंने सड़क किनारे अपनी बाइक रोकी और पुलिस को सूचना दी. दर्दनाक हादसे में घायल मृतक के दामाद को धरसीवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रायपुर मेकाहारा रेफर किया गया है.

घटना के प्रत्यक्षदर्शी रूपेन्द्र वर्मा चरोदा ने बताया कि कार ने बाइक को पीछे से टक्कर मारी और काफी दूरी तक घसीटते ले गई, जिससे बाइक सवाई एक की मौके पर ही मौत हो गई. आपको बता दें कि कल शाम सांकरा में भी दोपहिया सवार को ट्रक ने रौंद दिया था, जिससे बाइक सवार की मौत के बाद ग्रामीणों ने भारी आक्रोश जताया था.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *