कोण्डागांव। देश की आर्थिक तरक्की के साथ शेयर बाजार में आ रहे उफान का फायदा उठाने के फेर में कई लोग धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कोण्डागाव से सामने आया हैं, जहां शेयर बाजार में लाभ दिलाने के नाम पर फर्जी डीमैट अकाउंट खुलवाकर 18 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई. मामले में कोण्डागाव पुलिस ने मध्यप्रदेश से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

कोण्डागांव निवासी यतिन्द्र पाटेल पिता रूमनाथ पटेल (28 वर्ष) ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि शेयर बाजार में फायदा दिलाने के नाम पर उससे फर्जी डीमैट अकाउंट खुलवाया. शुरुआत में कुछ लाभ दिलाकर झांसे में लेकर 18,56,899 रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया. प्रार्थी की रिपोर्ट पर कोण्डागांव थाना में अपराध क्रमांक 193/2024 धारा 420, 465, 467, 468, 471, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई शुरू की गई.

अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार के निर्देशन पर एएसपी रूपेश कुमार डाण्डे, एसडीओपी रूपेश कुमार और साइबर सेल प्रभारी डीएसपी सतीश भार्गव के मार्गदर्शन में कोण्डागांव थाना और साइबर सेल की दो टीम तैयार की गई.

आरोपियों के पतासाजी के लिए टीम ने मध्यप्रदेश के गुना, होशंगाबाद, भोपाल और आसपास के जगहों पर लगातार तीन दिनों तक रेकी की. आरोपियों की जानकारी हासिल कर उन्हें पकड़कर पूछताछ की, जिसमें जुर्म स्वीकार किए जाने पर उन्हें गिरफ्तार कर लाया गया.

उक्त कार्रवाई में निरीक्षक सौरभ उपाध्याय, उप निरीक्षक गुलाब टण्डन, प्रधान आरक्षक देवार्चन सिदार, आरक्षक छेदीलाल नेताम, आरक्षक प्रभुराम नेताम एवं सायबर सेल कोण्डागांव से प्रधान आरक्षक लुमन भण्डारी, आरक्षक बिजू यादव का विशेष योगदान रहा.

गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. इनमें नर्मादापुरम निवासी सौरभ काबरे पिता विजय सिंह काबरे (25 वर्ष), भोपाल निवासी नितेश वर्मा पिता गोविन्द वर्मा (24 वर्ष), कुलदीप शिलावट पिता संतोष शिलावट (27 वर्ष), उदित शिलावट पिता संतोष शिलावट (30 वर्ष) शामिल हैं.

Chhattisgarh Crimes

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *