रायपुर। रायपुर AIIMS में पुजारी की नौकरी लगाने के बहाने 11 लाख की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि ठग मां और बेटी ने मिलकर पुजारी से धोखाधड़ी की है। पुलिस ने शिकायत के बाद ठग मां-बेटी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला आमानाका थाना क्षेत्र का है।

पुजारी अजीत मिश्रा ने बताया कि 2021 में उसकी मुलाकात पूनम निहाल और उसकी बेटी संजना निहाल से हुई थी। पूनम ने बताया कि वह एम्स में नौकरी करती है। कैंपस में केंद्र सरकार अयोध्या की तरह एक बड़ा मंदिर बनवाने वाली है। मंदिर में पुजारी की हर माह सैलरी 90 हजार रुपए होगी। वह उसकी नौकरी लगवा देगी। इस दौरान संजना ने भी उसे विश्वास दिलाया।

मां-बेटी ने 3 साल में वसूले 11 लाख

पुजारी ने 2021 से लेकर अगस्त 2023 तक अपने रिश्तेदारों से कर्ज लिया, फिर उसने 6 से 7 किस्तों में दोनों ठग मां बेटी को करीब 11 लाख 16 हजार रुपए दे दिए। इस दौरान वह लगातार अलग-अलग महीने और त्योहारों में पोस्ट निकलने की बात कहते रहे। लंबे समय तक इंतजार करने के बाद अजीत को शक हुआ, फिर पुजारी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

6 महीने बाद FIR दर्ज

मामले में आमानाका पुलिस ने करीब 6 महीने पहले जांच की। इसके बाद FIR की। आरोपी मां बेटी ने पीड़ित पुजारी को करीब चार लाख रुपए वापस किए हैं, लेकिन बाकी पैसों के लिए टालमटोल करते रहे। मंगलवार को जब मीडिया के सामने मामला आया, तब आमानाका पुलिस को फौरन एक्शन लेने के निर्देश दिए गए। मामले में पुलिस ने आरोपी पूनम निहाल और उसकी बेटी संजना निहाल को IPC के 420 के मामले में कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *