रायपुर। शेयर मार्केट ट्रेडिंग में प्रॉफिट दिलाने का झांसा देकर यह ठगी हो रही है। हाल ही में रायपुर पुलिस ने केस दर्ज किया था। जांच चल रही थी। बुधवार को इससे जुड़े ठग को अरेस्ट कर जेल भेजा गया है। इस मामले में रायपुर की एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखने वाली महिला ने 88 लाख रुपए की ठगी की शिकायत की थी। इस केस में ठग चेन्नई से अरेस्ट हुआ है। पुलिस ने 50 लाख से अधिक की रकम को खाते से होल्ड करवाया है। पुलिस पकड़े गए ठग से पूछताछ कर रही है।

रायपुर की रश्मि नाम की महिला ने शेयर ट्रेडिंग के ऐसे ही मामले में मुनाफा कमाने का झांसा देकर 88 लाख रुपए की ठगी होने की रिपोर्ट साइबर थाने में दर्ज करवाई थी । इस मामले की जांच करते हुए पुलिस की टीम ने महिला से मिले खातों की जानकारी, आईपी एड्रेस, फोन नंबर को जांचना शुरू किया । पुलिस को पी हरिकिशोर सिंह नाम के एक 44 साल के आदमी का पता चला । इसकी लोकेशन ट्रेस करते हुए पुलिस पल्लवरम चेन्नई पहुंच गई। वहां इसे पकड़ लिया गया।

जांच में पता चला कि हरि किशोर सिंह सिम कार्ड और खाते अरेंज करता था। फिर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जाकर अपने साथियों के साथ मिलकर इस तरह की ठगी को अंजाम दिया करता था। पता चला कि इस आरोपी के खिलाफ कर्नाटक के बेंगलुरु में भी एफआईआर दर्ज है । पुलिस इसे पकड़कर रायपुर ले आई है। इस मामले में अलग-अलग खातों में भेजे गए 57 लख रुपए होल्ड कराए गए हैं । फिलहाल आरोपी हरि किशोर सिंह को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है, इससे पुलिस बाकी साथियों के बारे में और ठगी के तरीके के बारे में पूछताछ कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *