कांकेर। कांकेर जिले में डीजे बुकिंग के नाम पर राघव डीजे संचालक द्वारा ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। राघव डीजे संचालक द्वारा ऑनलाइन बुकिंग का एडवांस लेकर शादी, पार्टी और अन्य आयोजनों में डीजे न भेजकर बुकिंग करने वालों की पार्टी खराब कर रहे हैं। इसके बाद एडवांस की राशि वापस लेने लोग पुलिस का सहारा ले रहे हैं। दरअसल, कांकेर के राघव डीजे संचालक सोशल मीडिया और यूट्यूब में डीजे बुकिंग के लिए डीजे सेटअप के साथ अपना मोबाइल नंबर दिया है। सोशल मीडिया में डाला गया वीडियो कांकेर और बिलासपुर जिले के गणेश विसर्जन और दुर्गा विसर्जन की झांकी का है। इन्हीं वीडियो को राघव डीजे के नाम से डालकर डीजे एडवांस के लिए बुकिंग कर एडवांस ले लेता है।

कांकेर के राघव डीजे संचालक के पास खुद का डीजे सिस्टम नहीं है। संचालक ने कुछ सालों पहले डीजे सिस्टम बेच दिया है। कुछ सालों से राघव डीजे संचालक कोल्हापुर महाराष्ट्र से लाइट सिस्टम और अन्य डीजे संचालकों से डीजे सेटअप किराए से लेता है। राघव डीजे किराए के सेटअप को अपने नाम से बुकिंग लेकर डीजे भेजा करता है। डीजे सेटअप में राघव डीजे के नाम का बोर्ड लगा होता है। जिससे डीजे लवर राघव डीजे संचालक से बुकिंग के लिए संपर्क कर संचालक के झांसे में आ रहे है। जानकारी के अनुसार, राघव डीजे संचालक कांकेर राजापारा निवासी स्वप्निल मिश्रा 8 मार्च को रायपुर में शिव बारात में डीजे की ऑनलाइन बुकिंग लेकर शिव बारात आयोजन समिति से डीजे सिस्टम न भेजकर ठगी कर चुका है।

आयोजन समिति द्वारा डीजे एसोसिएशन में शिकायत के बाद संचालक ने एडवांस की राशि लौटाई। बीते 21 अप्रैल को बलौदाबाजार जिले से कांकेर बारात आए बारातियों से डीजे की ऑनलाइन बुकिंग लेकर अन्य डीजे संचालक को डीजे की बुकिंग दे दी। इसकी शिकायत डीजे की ऑनलाइन बुकिंग करने वाले रायपुर निवासी टिकेश पाल ने कोतवाली थाने में शिकायत की है। शिकायत के बावजूद कोतवाली पुलिस ने शिकायत पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। कोतवाली थाना प्रभारी मनीष नागर ने बताया कि शिकायत की जानकारी नहीं है। मामला देखने के बाद ही जानकारी पाऊंगा। कोतवाली थाना प्रभारी नागर के दिए जवाब से सवाल उठता है कि शिकायत के 20 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं की गई, साथ ही अब तक मामला टीआई के संज्ञान में नहीं आया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *