सक्ती। छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में पुलिस ने एक सीरियल चोर को गिरफ्तार किया। इस आरोपी ने 8 अलग-अलग जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। आदतन चोर कई बार पुलिस को चोरी के बाद चैलेंज भी करता था। कुछ दिनों पहले हुई चोरी में एक नोट लिखकर छोड़ा था, जिसमें चोर ने लिखा था ‘फिर मिलेंगे’।

बताया जा रहा है कि आरोपी चोरी करके उससे मिली रकम को अपनी प्रेमिका के ऊपर खर्च करता था। आरोपी ने अपनी प्रेमिका को एक स्कूटी भी गिफ्ट में दी थी। छोड़े गए नोट के बाद पुलिस ने चोर की तलाश शुरू की और प्लानिंग के साथ चोर को पकड़ लिया। मामला सक्ती थाना इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक, सक्ती नगर में लगातार हो रही चोरियां के बारे में कोई खासी जानकारी पुलिस को नहीं मिल रही थी। इसी बीच पुलिस को एक युवक का फोन आया। उसने पुलिस को बताया कि सक्ती का एक युवक देवा यादव जिसकी उम्र 25 साल है, हमारे गांव आता है और गांव की युवती को बैठाकर चला जाता है।

युवक लड़की को महंगे तोहफे भी देता है लेकिन युवक कुछ काम नहीं करता है। इसके बाद वार्ड नं 5 पुरेनापारा निवासी देवा को पुलिस ने संदेह के दायरे में लेकर हिरासत में लिया और पूछताछ की। हालांकि युवक कुछ भी बताने से इनकार कर रहा था।

कड़ाई से पूछताछ के बाद भी जब आरोपी ने कुछ नहीं बताया तो पुलिस ने युवक की प्रेमिका को भी थाने बुला लिया। अपनी प्रेमिका को थाने में देखकर युवक रोने लगा और चोरी करना स्वीकार कर लिया। धीरे-धीरे आरोपी ने चोरी से जुड़ी पूरी कहानी बताई। युवक ने बताया कि वह शहर में 8 जगह चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है।​​​​​​

आरोपी ने बताया कि वह चोरी के बाद उससे मिली रकम को अपनी प्रेमिका के ऊपर खर्च करता था। आरोपी ने प्रेमिका को एक स्कूटी भी गिफ्ट में दी है। इसके अलावा दोस्तों के साथ पार्टी भी इसी चोरी की रकम से होती थी। पैसे खत्म होने के बाद वह दूसरे जगह चोरी करने की प्लानिंग करता था। फिर उस रकम को भी अपनी प्रेमिका के ऊपर खर्च करता था।

आरोपी ने बताया कि वह 2 साल पहले से चोरी की वारदात कर रहा है। 2 साल पहले बाराद्वार रोड स्थित दुर्गा टायर से 12 हजार, 7 महीने पहले बाराद्वार रोड स्थित किराना दुकान संचालक के गोदाम से 30 हजार पार किए थे।

इसके अलावा दुर्गा टायर के पास तेल दुकान से 92 हजार, एम.के इलेक्ट्रॉनिक्स से 40 हजार, शिव ऑटो पार्ट्स से 40 हजार की चोरी की थी। साथ ही नरेश अग्रवाल के इलेक्ट्रॉनिक दुकान से 20 हजार, किसान बीज भंडार से 12 हजार और बंसल प्लास्टिक से पांच नग चांदी के सिक्के और 2,200 रुपए की चोरी की है।

सक्ती एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि आरोपी देवा यादव आदतन चोर है और 8 जगह चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी के कब्जे से एक बाइक दो मोबाइल, कूलर, टेंट का सामान, डीजे बॉक्स जब्त किया गया है। चोरी की रकम से खरीदी गई स्कूटी जो आरोपी ने प्रेमिका को दी थी उसे भी जब्त किया है। पुलिस ने करीब ढाई लाख के समान बरामद किए हैं। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *