CGPSC Civil Judge exam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने सिविल जज भर्ती परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर विजिट करके नोटिफिकेशन देख सकते हैं. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में परीक्षा विवरण की पूरी डिटेल देख सकते हैं. बता दें कि सीजीपीएससी सिविल जज परीक्षा 2023 का आयोजन 20 अगस्त (रविवार) को सुबह 11.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक एक ही पाली में किया जाएगा.

परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ के तीन जिलों बिलासपुर, दुर्ग भिलाई और रायपुर में पेन और पेपर मोड में किया जाएगा. खास बात यह है कि परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. सीजेपीएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य सिविल जजों के लिए कुल 49 रिक्तियों को भरना है. अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा (स्क्रीनिंग टेस्ट), मुख्य परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन/साक्षात्कार के आधार पर होगा.

CGPSC Civil Judge exam: एडमिट कार्ड कब जारी होगा

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आयोग द्वारा परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. अधिसूचना में कहा गया है कि आयोग द्वारा किसी भी उम्मीदवार को व्यक्तिगत रूप से कोई अलग प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा. ऐसे में अभ्यर्थियों को अगस्त के दूसरे हफ्ते में एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट करना होगा. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है.

भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *