बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज सुबह छापा मारा। यह कार्रवाई प्रदेश लोक सेवा आयोग (PSC) के घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई है। CBI की 5-10 सदस्यीय टीम यदुनंदन नगर स्थित राजेंद्र शुक्ला के पुराने निवास पर पहुंची है।

जानकारी के मुताबिक, PSC में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार की घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें नेताओं और अधिकारियों के रिश्तेदारों की अवैध भर्ती की गई है। राज्य सरकार ने इस गंभीर मामले की जांच के लिए CBI को जिम्मेदारी सौंपी है।

राजेंद्र शुक्ला के बेटे स्वर्णिम शुक्ला का नाम भी इस घोटाले में उछल चुका है। स्वर्णिम शुक्ला वर्तमान में डिप्टी कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। मामले की जांच के दौरान, CBI ने स्वर्णिम के नाम को लेकर भी सवाल उठाए हैं। बताया जा रहा है कि हाईटेक बस स्टैंड के पास स्थित नए मकान में भी टीम पहुंची है।

सीबीआई की टीम ने घर के हिस्सों की जांच और आवश्यक दस्तावेज़ जुटा रही है। बताया जा रहा है कि PSC फर्जीवाड़ा से संबंधित FIR की जांच की जा रही है। PSC घोटाले से संबंधित लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *