बिलासपुर । हाईकोर्ट ने मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल में हुई बीयर पार्टी को लेकर सख्त रुख अपनाया है। चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने इस मामले पर गहरी नाराजगी जताई है और सवाल उठाए हैं कि स्कूल के क्लासरूम में बीयर की बोतल कैसे पहुंची। कोर्ट ने स्कूलों में छात्रों की सुरक्षा पर गंभीरता से सवाल उठाते हुए शिक्षा विभाग को इस मामले की जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी। High Court

बता दें कि मामला मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा हायर सेकेंडरी स्कूल का है। 29 जुलाई को में एक छात्रा का जन्मदिन दिन था। इस पर छात्राओं ने सेलिब्रेट किया। केक काटा गया, फिर कोल्ड-ड्रिंक्स और बीयर भी पी गई। छात्राओं ने इसका वीडियो-फोटो बनाया और इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। वायरल तस्वीर में छात्राओं के हाथों में समोसे और स्नैक्स के साथ कोल्ड ड्रिंक, डिस्पोजल और बीयर की बोतल भी नजर आ रही है।

जैसे ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें सामने आई हंगामा शुरू हो गया। स्थानीय लोगों के साथ महिलाएं भी स्कूल पहुंच गईं। उन्होंने स्कूल परिसर में हंगामा कर दिया। उन्होंने दोषी प्राचार्य और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि, वो अपने बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजती हैं। लेकिन, यहां उनके संरक्षण में बच्चियां क्लास रूम में बीयर पार्टी कर रही हैं।

मामला बढ़ता देख जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भेजकर जांच और कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद DEO टीआर साहू के निर्देश पर सोमवार को सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी और अन्य अधिकारी स्कूल पहुंचे। इसके बाद शिक्षा विभाग ने जांच टीम गठित की थी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *