बिलासपुर। डाटा एंट्री और एकाउंटिंग के बहाने बुलाकर बेरोजगारों को सट्टे के काम में धकेलने वाले पांच लोगों को तारबाहर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आनलाइन महादेव व अन्ना रेड्डी सट्टे के सरगना को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उससे मिली जानकारी के आधार पर चार अन्य लोगों को पकड़कर पुलिस ने 10 मोबाइल, तीन लैपटाप, एटीएम और अन्य सामान जब्त कर छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

एसपी संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम आनलाइन महादेव व अन्ना रेड्डी सट्टे के एप पर नजर रखे हुए थी। इसी दौरान पता चला कि वाट्सएप नंबर से शहर में सट्टा चलाया जा रहा है। तारबाहर थाना प्रभारी मनोज नायक और उनकी टीम ने जांच की तो पता चला कि नंबर दिल्ली के उत्तम नगर में सक्रिय है।

टीम ने दिल्ली में दबिश देकर रमेश सिंह(23 निवासी बराड़ी न्यू दिल्ली को पकड़ लिया। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि रायपुर के स्वर्णभूमि कालोनी में रहने वाला सनी पृथ्वानी(39) पूरे गिरोह का मास्टर माइंड है। वह बेरोजगार युवकों को डाटा एंट्री और एकाउंटिंग के बहाने अपने पास बुलाता था।

इसके बाद उन्हें सट्टे के काम में ज्यादा कमाई का लालच देकर अवैध काम में लगा देता। जांच के बाद पुलिस ने जिले में सट्टा चलाने वाले तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के कब्जे से 10 मोबाइल, तीन लैपटाप, एटीएम और अन्य सामान जब्त कर छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

सनी पृथ्वानी(39) निवासी स्वर्णभूमि नगर रायपुर

विनय भगत(30) निवासी जशपुर छत्तीसगढ़

रमेश सिंह(23) निवासी बराड़ी न्यू दिल्ली

मनेश्वर भगत(24) निवासी खुटगांव, जशपुर छत्तीसगढ़

मोंटू रवानी (35) निवासी भानस बिनोरा रोहतास बिहार

टीम में ये रहे शामिल

आनलाइन सट्टे के कारोबार का पर्दाफाश करने वाली टीम में तारबाहर थाना प्रभारी मनोज नायक, एसआइ संजय बरेठ, एएसआइ ढोलाराम मरकाम, ओंकार बंजारे, आरक्षक मुरली भारद्वाज, संदीप शर्मा, सतीश यादव, सरफराज खान शामिल रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *