भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा 2023 प्रोबेशनरी इंजीनियर के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के लिए 04 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर है. इस भर्ती में 232 पद भरे जाने हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क और आयु सीमा

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को 1180 रुपए का शुल्क जमा करना होगा. अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को इसमें कोई शुल्क जमा नहीं करना होगा. इस भर्ती में उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष व अधिकतम 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर 2023 के अनुसार गणना की जाएगी. इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थी के पास रिलेटेड फील्ड में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

परीक्षा की तारीख

भारतीय इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के bel-india.in पर जाएं. विभाग की ओर से परिक्षा दिसंबर माह में ली जाएगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *