दुर्ग। भारतीय जनता पार्टी के दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने केंद्र की राजग सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले पूर्ण बजट का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि क्षेत्र में तकनीक और विकास के साथ-साथ प्राकृतिक खेती पर जोर दिया है। कृषि क्षेत्र की उत्पादकता और क्षमता को अपनी सर्वोपरि प्राथमिकता में रखकर कृषि क्षेत्र के लिए डेढ़ लाख करोड़ रुपए के पैकेज का एलान करके किसानों की समृद्धि का पथ प्रशस्त किया है।

चंद्राकर ने कहा कि केंद्र सरकार 109 उच्च पैदावार वाली फसलों पर फोकस करते हुए दलहन, तिलहन और सब्जियों की उत्पादकता बढ़ाने पर भी ध्यान दे रही है और 1 करोड़ किसानों को प्राकृतिक खेती अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना भी केंद्र सरकार का लक्ष्य है ।  विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि खेती में एफपीओ और स्टार्ट अप को बढ़ावा देने का संकल्प व्यक्त करता केंद्र सरकार का बजट स्वागत योग्य है।

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज बजट प्रस्तुत किया गया। बजट को लेकर भाजपा विधायक ललित चंद्राकर ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के तीसरे कार्यकाल का यह पहला बजट देश के विकास को गति देने वाला बजट है ।

इस बजट में कृषि योजनाओं को और अधिक गति देने जो प्रावधान किए गए हैं उनका लाभ हमारे किसान भाइयों को मिलेगा । उक्त बातें दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने अपनी बजट प्रतिक्रिया में कही हैं। विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख करने के प्रधानमंत्री जी का फैसला युवाओं को रोजगार देने को दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा । उसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब 3 करोड़ और मकान बनाए जाने को बजट में शामिल करना गरीबों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *