BSP Sail :  05 मुख्य महाप्रबंधक, कार्यपालक निदेशक के रूप में हुए 05 मुख्य महाप्रबंधक पदोन्नत…



भिलाई (न्यूज़ टी 20)। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र BSP Sail के पांच मुख्य महाप्रबंधकों को 15 जून, 2022 को कार्यपालक निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया था। दिनांक 16 जून, 2022 को इस्पात भवन में आयोजित समारोह में निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने कार्यपालक निदेशकगणों तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में पदोन्नति आदेश सौंपे।


मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (वित्त एवं लेखा) डॉ अशोक पंडा को बीएसपी के कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा) के रूप में पदोन्नत किया गया हैं। इसी क्रम में मुख्य महाप्रबंधक (ओएचपी) श्री बी एल चांदवानी को कार्यपालक निदेशक (वीआईएसएल) के रूप में, मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस-3) श्री के भट्टाचार्जी को दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) के रूप में, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (मिल्स) श्री एम एम गद्रे को भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) के रूप में तथा मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (माइन्स एवं रावघाट) श्री तपन सूत्रधार को बीएसपी के कार्यपालक निदेशक (माइन्स) के रूप में पदोन्नत किया गया है। बोकारो इस्पात संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक (मेंटेनेंस) श्री एस मुखोपाध्याय को भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (परियोजना) के रूप में भिलाई में स्थानांतरित किया गया है। इस अवसर पर संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने इन पदों के लिए योग्य नव-पदोन्नत कार्यपालक निदेशकों को बधाई दी।

श्री दासगुप्ता ने नव पदोन्नत अधिकारियों के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी को नयी जिम्मेदारियों का उसी प्रतिबद्धता के साथ बेहतर निर्वहन करते हुए संयंत्र और सेल को आगे ले जाना है। श्री दासगुप्ता ने नव पदोन्नत कार्यपालक निदेशकों मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (वित्त एवं लेखा), डॉ अशोक पंडा, मुख्य महाप्रबंधक (ओएचपी) श्री बी एल चांदवानी, मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस-3) श्री के भट्टाचार्जी तथा मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (माइन्स एवं रावघाट) श्री तपन सूत्रधार को पदोन्नति आदेश सौंपे। श्री एम एम गद्रे कार्यालयीन कार्य से दौरे में होने के कारण उनका पदोन्नति आदेश श्रीमती गद्रे को प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्रीमती पंडा भी उपस्थित थीं।


डॉ अशोक पंडा 1992 में सेल के राऊरकेला इस्पात संयंत्र से कार्यसेवा प्रारंभ की थी। उन्होंने 1992 से 2018 तक आरएसपी के लिए विभिन्न विभागों जैसे टी एंड डी सेंटर, सीपीपी 1, कार्मिक, वित्त एवं लेखा तथा निदेशक प्रभारी सचिवालय में अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। 2018 में महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नत होकर वित्त विभाग के कॉर्पोरेट कार्यालय में स्थानांतरित हुए। वह जुलाई 2021 से बीएसपी के मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (वित्त एवं लेखा) के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

श्री बी एल चांदवानी 1989 में मैनेजमेंट ट्रेनी (टेक्नीकल) के रूप में सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में शामिल हुए। उन्होंने सीओ एंड सीसीडी, एसएमएस-1, आयरन ओर काॅम्पलेक्स, ब्लास्ट फर्नेस-मैकेनिकल विभाग में अपनी सेवाएं दी। उन्हें 2018 में महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नत कर, बीएसपी के ओर हैंडलिंग प्लांट में स्थानांतरित कर दिया गया। वह अब तक मुख्य महाप्रबंधक (ओएचपी) के रूप में कार्यरत थे।

श्री के भट्टाचार्जी, 1988 में बोकारो इस्पात संयंत्र में मैनेजमेंट ट्रेनी (टेक्नीकल) के रूप में सेल में शामिल हुए। फिर उनका स्थानांतरण दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में किया गया जहां उन्होंने बीबीएम, बीओएफ एंड सीसीपी और स्टील मेल्टिंग शॉप विभागों में अपनी सेवाएं दी। उन्हें 2018 में महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नत कर भिलाई इस्पात संयंत्र में स्थानांतरित कर दिया गया। सितंबर 2019 में वे मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस-3) पद पर पदोन्नत हुए और तब से इसी पद पर वे अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

श्री एम एम गद्रे, 1984 में सेल-बीएसपी में शामिल हुए। उन्हें 2 दशकों तक प्लेट मिल में कार्य करने का लंबा अनुभव है। संयंत्र के प्रोजेक्ट्स, व यूनिवर्सल रेल मिल विभाग में काम करते हुए 2018 में महाप्रबंधक (प्लेट मिल) के रूप में पदोन्नत हुए। सितंबर 2019 में उन्हें मुख्य महाप्रबंधक (आरएसएम, आरटीएस और आरपीडीबी) के पद पर पदोन्नत किया गया। जनवरी, 2022 से मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (मिल्स) के रूप में फिनिशिंग मिल का प्रभार दिया गया।

श्री तपन सूत्रधार, 1986 में सेल-बीएसपी में शामिल हुए। उन्होंने दल्ली-राजहरा सहित माइन्स विभाग में कार्य करते हुए जून, 2018 में महाप्रबंधक (माइन्स एवं आईओसी) का प्रभार दिया गया। वह जनवरी 2021 से मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (माइन्स एवं रावघाट) के रूप में कार्यरत हैं।
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *