भिलाई: भिलाई टाउनशिप में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ BSP (भिलाई स्टील प्लांट) की कार्रवाई लगातार जारी है। बुधवार को BSP की टीम ने सेक्टर-6 में 50 से अधिक मकानों को खाली कराया और लोगों के सामान को जब्त कर लिया।

कार्रवाई का विवरण

BSP की इनफोर्समेंट टीम बुधवार को सेक्टर-6 पहुंची। वहां उन्होंने बहुमंजिला इमारत में रह रहे लोगों को तुरंत मकान खाली करने का निर्देश दिया। टीम के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षा गार्ड और पुलिस बल मौजूद था।

सभी मकानों को खाली कराने के बाद BSP ने मकानों के दरवाजे, खिड़कियां तोड़ दीं और पानी तथा नल कनेक्शन भी काट दिए। BSP के अधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि लोग दोबारा वहां रहने की कोशिश करेंगे, तो उनके सामान की जब्ती की कार्रवाई दोबारा की जाएगी।

स्थानीय निवासियों का विरोध

कार्रवाई के दौरान जब BSP ने मकानों से सामान बाहर निकालना शुरू किया, तो वहां रह रहे लोग नाराज हो गए और विरोध करने लगे। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस बल ने हस्तक्षेप किया और लोगों को शांत कराया।

BSP अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने पहले ही नोटिस जारी कर दिया था, लेकिन कई लोग वहां रहने से इंकार नहीं कर रहे थे। इसलिए उन्हें ये सख्त कदम उठाना पड़ा।

इस प्रकार की कार्रवाई से BSP ने साफ संकेत दे दिया है कि भिलाई टाउनशिप में अवैध कब्जाधारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *