भिलाई [न्यूज़ टी 20] BSF Recruitment 2022, Sarkari Naukri: सीमा सुरक्षा बल, BSF ने विभिन्न विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

इसके लिए उन्हें मुख्य पृष्ठ पर उपलब्ध कैंडिडेट लॉगइन के लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद नए पेज पर उन्हें ‘रजिस्टर हियर’ पर क्लिक करना होगा और अपनी सभी जानकारी दर्ज करनी होगी.

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद लॉगिन आईडी व पासवर्ड की मदद से उम्मीदवारों को लॉग इन करना होगा. उसके बाद अपना आवेदन पत्र भरकर एवं मांगे गए दस्तावेज अपलोड कर आवेदन जमा करना होगा.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ₹100 आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. हांलकी एससी / एसटी एवं अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. कुल 90 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें इंस्पेक्टर के 1, जूनियर इंजीनियर के 32 एवं सब इंस्पेक्टर के 57 पद शामिल हैं.

BSF Recruitment 2022: आयु सीमा

पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो 18 से 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अप्रैल 2022 से 30 मई 2022 तक चलेगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *