रायपुर: एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने राजधानी के डीडी नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय नंबर दो में अपनी मां के सम्मान में पौधारोपण किया।

इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, आज पूरा देश और दुनिया जलवायु परिवर्तन से जूझ रही है। धरती का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे गर्मी बढ़ रही है, ग्लेशियर पिघल रहे हैं और समुद्र का जल स्तर बढ़ रहा है। जो गंभीर समस्या है। जिसका एक मात्र उपाय है अधिक से अधिक पेड़ों को लगाना।

सनातन संस्कृति में पेड़ों को महत्वपूर्ण माना गया है। पेड़ों की पूजा और संरक्षण सनातन धर्म में न केवल धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है, बल्कि यह पर्यावरण संतुलन और स्वास्थ्य के लिए भी आवश्यक है। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान चलाया है जिसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देना और वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करना है।

इसके माध्यम से हम न केवल अपनी माताओं के प्रति सम्मान प्रकट कर सकते हैं, बल्कि धरती मां को भी हरियाली से भरकर अपनी आने वाली पीढ़ी को रहने के लिए एक अनुकूल वातावरण दे सकते हैं। कार्यक्रम में विधायक राजेश मूणत, पूर्व सांसद सुनील सोनी, महामंत्री संजय श्रीवास्तव, सचिदानंद उपासने, जयंती भाई पटेल, स्कूल प्राचार्य सुजीत सक्सेना समेत बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *