रायपुर [ News T20 ] | रायपुर की पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया है। दुर्ग में रहने वाली एक लड़की को रायपुर लाकर उसके बॉयफ्रेंड ने ही उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में अब आरोपी बॉयफ्रेंड की तलाश पुलिस कर रही है । लड़की ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी है। मामला टिकरापारा इलाके के एक होटल का है । इस मामले की शिकायत लड़की ने दुर्ग पुलिस से की थी। वहां से केस ट्रांसफर होकर रायपुर के टिकरापारा थाने पहुंचा है। इस मामले में अब पुलिस आरोपी के संबंध में जानकारी जुटा रही है ।

फेसबुक वाली दोस्ती में मिला धोखा –

दुर्ग की रहने वाली लड़की रायपुर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है। लड़का भी यहीं प्राइवेट कंपनी में काम करता है। फेसबुक के जरिए 5 साल पहले दोनों में दोस्ती हो गई। देर रात तक दोनों साथ में चैटिंग किया करते थे। इसके बाद एक दूसरे से मिलने लगे। लड़के ने लड़की को प्रपोज करते हुए आई लव यू कह दिया लड़की को भी युवक से प्यार हो गया। उसके बाद दोनों अक्सर साथ में वक्त बिताने लगे।

कुछ महीने पहले दोनों के बीच शादी की बात को लेकर अनबन हो गई। लड़की ने कहा तुम मुझसे शादी करो, लड़के ने इनकार कर दिया। आरोप है कि वह लड़की के साथ कई बार शारीरिक संबंध बना चुका था। दोनों के बीच हुए झगड़े की वजह से कपल का ब्रेकअप हो गया।

मनाने के बहाने बुलाया – 

पिछले सप्ताह युवक ने फिर से लड़की से संपर्क किया । वह कहने लगा कि पुरानी बातें भूल जाओ, हम एक नई शुरुआत करते हैं। लड़की को मनाने के बहाने उसने होटल में बुलाया दोनों ने बातचीत की। लड़के ने इस दौरान फिर लड़की से संबंध बनाया और शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद लड़की परेशान रही, बदनामी के डर से पुलिस के पास नहीं गई, मगर उसने युवक के खिलाफ अब कार्रवाई का मन बनाया और दुर्ग पुलिस से संपर्क कर युवक के खिलाफ शिकायत की। यही मामला अब रायपुर पुलिस के पास पहुंचा है।

कांग्रेस नेता हो चुका है गिरफ्तार –

बता दें कि प्रदेश में लगातार दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी है। पुलिस भी मामलों में कार्रवाई कर रही है। पिछले सप्ताह गैंगरेप के मामले में मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले से युवा कांग्रेस नेता शाहनवाज अली अपने तीन दोस्तों के साथ गिरफ्तार हो चुका है। इसने 15 साल की लड़की का गैंगरेप किया था । होटल में नाबालिक को ले जाकर कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर पिला दी थी।

रायपुर में रेप की और भी है घटनाएं –

पिछले महीने रायपुर के समता कॉलोनी स्थित एक कैफे में नाबालिग को बुलाकर इंस्टाग्राम वाले दोस्त ने उसके साथ दुष्कर्म किया । इस मामले में भी पुलिस को आरोपी की तलाश है । कुछ दिन बाद रायपुर एम्स की नर्स से भी रेप की घटना सामने आई । एम्स में काम करने वाली नर्स को उसके बॉयफ्रेंड ने एक रेजिडेंशियल कॉलोनी में ले जाकर उसका रेप किया था । इस मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

रेप के मामले में भाजपा कांग्रेस आमने-सामने –

रायपुर और प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सामने आ रही रेप की वारदातों की वजह से भाजपा-कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप मढ़ते रहते हैं। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर बिगड़े लॉ एंड ऑर्डर का आरोप लगाती है। वहीं भाजपा प्रवक्ता अमित चिमनानी ने रेप के मामलों में NCRB के आंकाड़ों का हवाला देकर कहा कि बलात्कार के मामलो में भी उत्तर प्रदेश और बिहार की दर 2.6 प्रतिशत और 1.30 प्रतिशत रही है। देश की दर 4.6 प्रतिशत रही है जबकि छत्तीसगढ़ में यह 7.40 प्रतिशत है। उनके मुताबिक कांग्रेस लोगों की सुरक्षा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

दूसरी तरफ कांग्रेस इन आरोपों को निराधार बताती है । कांग्रेस नेता धनंजय ठाकुर ने अपने बयान में कहा कि प्रदेश में साल 2018 तक छत्तीसगढ़ बलात्कार के मामले में पांचवें नंबर पर था । नई सरकार बनने के बाद साल 2021 में सामने आए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश का बलात्कार के मामलों में 12वां स्थान है। प्रदेश में बलात्कार के मामलों में कमी आई है। यूपी से छत्तीसगढ़ बेहतर स्थिति में है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *