लोरमी। छत्तीसगढ़ के अचानकमार टाइगर रिजर्व के कटामी गांव में जमीन विवाद के चलते एक ही परिवार के सदस्यों ने मिलकर युवक को मौत के घाट उतार दिया। जमीन कब्जा को लेकर परिवार में शुरु हुआ विवाद मारपीट में बदल गया। जिसमें मृतक के बड़े पिता, बड़ी मां और उनके पुत्र, तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। वहीं इस मारपीट में परिवार के दो लोग घायल हो गए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक के भाई ने पिता के साथ थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई। मृतक के भाई ने पुलिस को बताया कि, वह डिंडोल क्षेत्र गांव में एक परिचित के विवाह समारोह में शामिल होने आया था। इसी दौरान आरोपी रवि यादव (31 वर्ष), उसके पिता गौरीशंकर यादव, उसकी मां द्रोपती यादव, तीनो ने धारदार हथियार के साथ आकर 20 वर्षीय मृतक यदुनंदन के घर के सामने पहुँचकर विवाद करने लगे।

विवाद इतना बढ़ा कि आरोपियों ने युवक और पीड़ित परिवार पर दौड़ा-दौड़ा कर हमला किया और यदुनंदन का गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं मृतक के दो भाईयों ने भाग कर अपनी जान बचाई। वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी मौके फरार हो गए।

पुलिस ने मामले की सूचना के बाद सोमवार देर रात घटना स्थल जाकर जांच की तो 20 वर्षीय यदुनंदन यादव का शव खून से लतपथ पड़ा मिला। वहीं विवाद में मृतक के 75 वर्षीय दादा अघनु यादव गम्भीर रूप से घायल अवस्था मे घर के पास पड़े थे। वहीं आरोपी महिला द्रौपती यादव (45 वर्ष) भी घायल मिली। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सिम्स रिफर कर दिया है।

एसडीओपी माधुरी ने मंगलवार की सुबह टीम के साथ मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा कार्रवाई कर पीएम के लिए भेजा। पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं पुलिस मामले में धारा 302,34 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों के तलाश में जुट गई है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *