रायगढ़। अकाउंटेंट मनीष पंडा की हत्या मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। मनीष की हत्या गर्लफ्रेंड ने ही की थी। युवती ने अपने दोस्त के साथ मिलकर मनीश की हत्या पाना पेंचिस से हमला कर की थी। मामले में पुलिस ने युवती और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आज इस पूरे मामले का खुलासा एसएसपी सदानंद कुमार ने किया।

दरअसल, 1 जुलाई के शाम थाना जूटमिल क्षेत्र के नेश्नल हाईवे 49 पर अमलीभौना रोड किनारे गढ़उमरिया के रहने वाले मनीष कुमार पंडा 35 वर्ष का शव मिला था। शव में गहरे जख्म के निशान थे। पुलिस मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की। मनीष शिवम मोटर्स में अकाउंटेट का काम करता था और उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने 30 जून को थाने में दर्ज कराई थी। एसएसपी सदानंद कुमार ने मामले को गंभीरता से लिया और ASP संजय महादेवा को जाँच करने के निर्देश दिए। परिजनों ने पुलिस को बताया कि 30 जून की सुबह प्रतिदिन की तरह मनीष अपने बजाज पल्सर मोटर साइकिल से ड्यूटी गया था। दोपहर घर खाना खाने आया और फिर ड्यूटी चला गया रात को मनीष ने मां पत्नी बच्चों से वीडियो कॉल कर जल्दी घर आने की बात कही थी फिर अचानक उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। घरवाले उसके ऑफिस जाकर पता किए तो गार्ड बताया कि मनीष काफी पहले चला गया था।

सीसीटीवी से पकड़े गए आरोपी

इधर पुलिस जांच में पता चला कि कबीर चौक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली सरिता पटेल से मनीष पंडा के संबंध थे। सरिता पटेल मनीष पंडा के साथ पूर्व में काम करती थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर सरिता को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ शुरू की। सरिता पटेल ने प्रारंभिक पूछताछ में 30 जून को मनीष पंडा से मिलने की बात से साफ इंकार किया। जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को दिखाकर पूछताछ की तो उसने अपने दोस्त महेंद्र पटेल के साथ मिलकर हत्या करने की बात कबूल की। युवती ने बताया कि मनीष पंडा के साथ उसकी दोस्ती थी। जिसकी जानकारी मनीष की पत्नी को होने पर जमकर विवाद भी हुआ था। काम के दौरान जब उसकी मनीष से नजदीकियां बढाने लगी तो मनीष उस पर पत्नी की तरह हक जताने लगा। मनीष की पत्नी से विवाद के बाद वो उससे दूरी बनाना चाहती थी। लेकिन मनीष उससे नजदीकियां बढाने का दबाव डालता था। मनीष की हरकतों से वो काफी परेशान थी। उससे दूरी बनाने व रास्ते से हटाने के लिये अपने पुराने फ्रेंड महेंद्र पटेल निवासी हरदी झरिया से संपर्क की और पूरी बात बताई।

प्लानिंग के तहत हत्या

दोनों ने मिलकर मनीष पंडा को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाये। योजना के मुताबिक 30 जून की रात सरिता सोशल मीडिया अकाउंट से कॉल कर मनीष को घर के पास बुलाई और उसके साथ बाइक में बैठकर ट्रांसपोर्ट नगर नेशनल हाईवे 49 के लिए निकले। प्लान के मुताबिक रास्ते में महेंद्र पटेल अपनी कार में मिला। फिर तीनों कार में बैठकर जिंदल सीमेंट प्लांट के पीछे कच्ची सड़क की ओर जाकर एक स्थान पर रूक गये। यहां पर सरिता और मनीष के बीच कहासुनी हुई विवाद बढ़ने लगा फिर दोनों के बीच हाथापाई हुई। इस दौरान सरिता और महेंद्र पटेल ने मिलकर कार में रखे जैक पाना, राड से मनीष पंडा के सर पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी।

गाड़ी में शव को रखकर मोटरसाइकिल के पास लाकर छोड़ दिए। घटना के बाद आरोपी महेंद्र पटेल फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने तलाश कर गिरफ्तार किया। आरोपी महेन्द्र के घर से घटना में प्रयुक्त कार, आरोपिया के पहने कपडे, जूते जब्त किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी

(1) सरिता पटेल पिता टिकेश्वर पटेल 26 साल निवासी ग्राम कोसमंदा थाना डभरा जिला सक्ती हाल मुकाम नवापारा हाउसिंग बोर्ड कालोनी थाना जूटमिल

(2) महेन्द्र पटेल पिता नारायण प्रसाद उम्र 32 साल निवासी हरदी झरिया थाना भूपदेवपुर जिला रायगढ़

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *