Himachal Pradesh Election 2022 [ News T20 ] | हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस बीच टिकट बांटने के बाद बीजेपी (BJP) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कई मौजूदा विधायकों को टिकट भी काटे गए हैं. जिसकी वजह से नाराज नेताओं ने अपनी पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है. इतना ही नहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के गृह जिले मंडी (Mandi) में भी बीजेपी के टिकट वितरण को लेकर भारी असंतोष देखने को मिला है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

सीएम के गृह जिले में कटा 4 विधायकों का टिकट –

बता दें कि मंडी में बीजेपी ने इस बार अपने चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है. जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के अलावा करसोग विधायक हीरा लाल, दरंग विधायक जवाहर ठाकुर और सरकाघाट एमएलए कर्नल इंदर सिंह को टिकट नहीं दिया गया है. इसके अलावा जल शक्ति मंत्री की बेटी वंदना गुलेरिया भी उन असंतुष्ट नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने टिकट बंटवारे पर खुलकर नाराजगी जताई है.

मंत्री की बेटी अपने भाई के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव –

जान लें कि बीजेपी ने मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर को उनकी जगह धर्मपुर से टिकट दिया है। इसके बाद वंदना गुलेरिया ने राज्य भारतीय महिला मोर्चा की महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. वंदना गुलेरिया ने कहा कि वो मंगलवार को अपने भाई के खिलाफ निर्दलीय के तौर पर पर्चा दाखिल करेंगी। गुलेरिया ने कहा कि उन्होंने बीजेपी की महिला इकाई के महासचिव पद से इस्तीफा दिया है न कि पार्टी से।

कई नेताओं ने दिखाए बागी तेवर –

वहीं, बीजेपी के बागी नेता चंदर मोहन ने सरकाघाट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इस बीच, बीजेपी के पूर्व मंत्री और 6 बार के विधायक रूप सिंह ठाकुर के बेटे अभिषेक ठाकुर ने सुंदरनगर से पर्चा दाखिल किया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *