रायगढ़ / प्रदेश भाजपा के निर्देश पर जिला भाजपा के संयोजन में जिले के सभी मंडलों में मोर आवास मोर अधिकार को लेकर बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।इसी तारतम्य में लैलूंगा विधानसभा के संबलपुरी मंडल की बैठक आहूत की गई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक सभी आवासहीन परिवारों के लिए आवास का सपना देखा था जिसके लिए उनके मंत्रिमंडल ने हर प्रदेश को प्रधानमंत्री आवास का पर्याप्त आबंटन किया।

जिससे गरीबों का उनके स्वयं के आवास का सपना पूरा हो सके लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपना राज्यांश देने में आज तक रुचि नहीं दिखाई।प्रदेश भाजपा गरीबों के हक की लड़ाई धरातल स्तर पर लड़ने हेतु संकल्पित है। संबलपुरी मंडल की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री,भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्यानंद राठिया ने कहा कि हर सरकार का यह परम दायित्व होता है कि वो अपनी जनता के हित में कार्य करे परंतु भूपेश बघेल की यह कांग्रेस सरकार गरीबों के आवास का सपना चकनाचूर करने में लगी है।

कृषि एवं किसान कल्याण,ग्रामीण विकास,पंचायती राज के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा 6 जुलाई 2021 को प्रदेश सरकार को लिखे पत्र का हवाला देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने वर्ष 2021-22 के लिए 7,81,999 प्रधानमंत्री आवास घरों के लक्ष्य का आबंटन किया है जिसके विरुद्ध स्वीकृति प्रदान करने की प्रक्रिया अत्यंत धीमी है।

इसके लिए प्रदेश सरकार को 562.54 करोड़ रुपए राज्यांश के देने थे जिससे गरीबो का आशियाना बन सके परन्तु इसे प्रदेश सरकार की लापरवाही ही कहेंगे जिसे आज तक पूरा नही किया गया।केंद्रीय गृह राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस विषय मे प्रगति लाने हेतु प्रदेश सरकार से पत्र व्यव्हार करके गति लाने का निवेदन किया है।

बैठक को संबोधित करते हुए लैलूंगा विधानसभा की पूर्व विधायक पूर्व संसदीय सचिव श्रीमती सुनीति राठिया ने कहा कि चार वर्ष इस सरकार के बीत गए,प्रदेश की जनता से किए हुए वादे आज भी पूरे नही हुए,हर मोर्चे पर विफल भूपेश सरकार गरीबों को छल रही है।केंद्र सरकार हर आवासहीन परिवार को पक्का मकान देने के लिए संकल्पित है लेकिन प्रदेश सरकार की हठधर्मिता इसमें बाधक बन रही है।हम विपक्ष में है और जनता को उनका हक दिलाने सड़क की लड़ाई लड़ेंगे।

जिला भाजपा के महामंत्री सतीशचन्द्र बेहरा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने हमे विपक्ष में रहने का मताशीष दिया था हमने भी प्रदेश की जनता जनार्दन के आदेश को शिरोधार्य किया एवं प्रदेश सरकार को जनहित में कार्य करने का पर्याप्त समय दिया परन्तु इस जनविरोधी सरकार से जनहित की अपेक्षा करना ही बेकार है, हम प्रधानमंत्री आवास के लिए ग्राम पंचायत स्तर तक कि लड़ाई लड़ेंगे,विधानसभा स्तर पर पदयात्रा करेंगे एवं जिला मुख्यायल में हितग्राहियों के साथ इस विषय के लिए आंदोलन करेंगे एवं सभी आवासहीन परिवारो को लेकर प्रदेश में हल्लाबोल किया जाएगा।

महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सुषमा खलखो ने कहा कि गरीबो को आशियाना देना सबसे महत्वपूर्ण कार्य है,केंद्र सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना में सहायक बनने के बजाए प्रदेश सरकार इसमें बाधक बन रही है।जो सरकार में आने के लिए गंगा जल को हाथ मे लेकर शराबबंदी की झूठी कसम खाए ऐसे सरकार से न्याय की उम्मीद भला कोई कैसे करे।

संबलपुरी मंडल के नवनियुक्त प्रभारी सुरेंद्र पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास को रोककर भुपेश सरकार ने गरीब के सर से छत छीना है। भाजपा ने “मोर आवास मोर अधिकार” आंदोलन का बिगुल फूंका है जिसमें प्रदेश के आवास विहीन जनता जिन्हें प्रधानमंत्री आवास मिलना सुनिश्चित हुआ था उनके आवास के क़िस्त को रोककर भुपेश सरकार ने गरीबो के जेब मे डाका डाला है।

यह डाका राज्य के द्वारा दी जा रही राशि को ना देकर केंद्र से दी गई राशि को भी अटकाने का कार्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने की है। इस आंदोलन को ग्राम पंचायत से लेकर चार चरणों मे प्रदेश स्तर तक लेकर जाना है।जिला प्रवक्ता मनीष शर्मा ने बैठक की प्रस्तावना रखते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने इन चार वर्षों में प्रदेश की जनता से किए हुवे वादों को तोड़ने का नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादे आज भी अपनी पूर्णता की बाट जोह रहे है,आवासहीन परिवारों ने अपने लिए स्वयं के मकान का सपना देखा था जिसे देखते देखते इनकी आंखे भी पथरा गई पर वाह रे भूपेश सरकार तुम्हे जनता की तकलीफ से कोई सरोकार ही नहीं।बैठक में आतिथ्य उद्धबोधन मंडल अध्यक्ष रामश्याम डनसेना ने दिया और सभी आमंत्रित अतिथियों का की बैठक में स्वागत अभिनंदन किया।

मंच संचालन मंडल महामंत्री एवं भगवानपुर के पार्षद नारायण पटेल ने किया।संबलपुरी मंडल।अध्यक्ष रामश्याम डनसेना ने मोर आवास मोर अधिकार अभियान के सफल आयोजन के लिए चन्द्रमणि बारीक को मंडल प्रभारी एवं आनंद भगत को सहप्रभारी बनाया है जिनका बैठक में पूर्व मंत्री सत्यानंद ने पुष्प माला पहनाकर इस दायित्व के कुशल निर्वहन हेतु अपनी शुभकानाएं दी।मंडल प्रभारी सुरेंद्र पांडे ने बैठक में ग्राम पंचायत के वक्ताओं एवं कार्यक्रम प्रभारियों की घोषणा की।

बैठक में मुख्य रूप से तमनार मंडल अध्यक्ष जतिन साव, मुकडेगा मंडल अध्यक्ष ललित यादव, विजय डनसेना, मनोज पटेल, मुकेश अग्रवाल, गुलाब पटेल, यशवंत गुप्ता , पदुमलाल परजा, कु जया सिदार (जनपद सदस्य), निलेश्वरी राठिया, देहरी शौकी निषाद, भोजराम यादव, हरिचरन राठिया, गुरबारु एक्का, निमेष पटेल,सुभाष चौहान, देव नरायन पटेल,दीनदयाल सिदार,संतोष यादव , प्रकाश त्रिपाठी, अशोक डनसेना,जय डनसेना , भगवानदिन डनसेना,कन्हाई सिदार , पूनमदास, श्यामखाखा, दसू गुप्ता , निर्मल चौहान, रोहित उरांव, अनित अग्रवाल, अमित गुप्ता, रवि राठिया आनन्द भगत, चंद्रमणि बारीक, राम भूषण , कुश राम , संजय सींग , मुकुतराम राठिया,सीताराम , वीरसींग सिदार,कमल पटेल संजय उरांव, चक्रधर सिदार उपस्थित रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *