रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में सत्‍तारुढ़ कांग्रेस ने भी 2023 विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के लिए आज अपनी घोषणा पत्र समिति का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने इस बार घोषणा पत्र तैयार करने की जिम्‍मेदारी वरिष्‍ठ नेता और सरकार में मंत्री मोहम्‍मद अकबर को सौंपी है। इसमें बघेल सहित 23 लोगों को शामिल किया गया है। उधर, भाजपा की घोषणा पत्र समिति ने अपना करीब आधा काम खत्‍म कर लिया है।

बता दें कि भाजपा ने 8 जुलाई को ही घोषणा पत्र समिति का ऐलान कर दिया था। दुर्ग सांसद विजय बघेल को समिति का संयोजक बनाया गया है। इस समिति में बघेल सहित 31 नेता शामिल हैं। समिति के सदस्‍य लगातार प्रदेशभर का दौरा कर लोगों से सुझाव ले रहे हैं। समिति के सह- संयोजक अमर अग्रवाल के अनुसार अब तक करीब 50 हजार से ज्‍यादा सुझाव मिल चुके हैं। लिखित में मिले इन सुझावों का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

इधर, भाजपा को घोषणा पत्र के लिए ऑनलाइन भी सुझाव मिल रहे हैं। इसमें सरकार में काम कर रहे विभिन्‍न वर्ग के कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने, भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच करने की घोषणा को शामिल करने का सुझाव दिया गया है। पार्टी को घोषणा पत्र के लिए मिल रहे सुझावाओं में गौ माता के संरक्षण, छत्तीसगढ़ के सभी तीर्थ स्थल, पर्यटन स्थल, छोटे बड़े स्थलों को प्रमुखता से सौंदर्यीकरण की घोषणा को शामिल करने का आग्रह किया गया है। वहीं, किसानों की आय में वृद्धि करें, सभी सरकारी भूमि पर पौधारोपण कर भूमि सुरक्षित करने की योजना और सभी गांवों में एक खेल मैदान व धर्मांतरण बंद करने की घोषणा करने का सुझाव दिया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *