रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दिल्ली से हिमाचल और फिर रायपुर तक ड्रग्स की तस्करी करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का मुख्य सरगना नाइजीरिया का निवासी मिस्टर इनोसेंट ओलोचुकु है, जिसे दिल्ली के उत्तम नगर से गिरफ्तार किया गया। वहीं, हिमाचल प्रदेश से अमनदीप सिंह छाबड़ा और अशोक यादव को पुलिस ने धर दबोचा। अमनदीप रायपुर का रहने वाला है। चार साल से वह हिमाचल से ड्रग्स की तस्करी कर रहा था। पुलिस ने इनके पास से 124 ग्राम एमडीएमए (ड्रग) बरामद किया है।

एसएसपी डॉ. संतोष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में टिकरापारा थाना क्षेत्र में तीन आरोपियों को ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था। इन आरोपियों से पूछताछ में अहम जानकारी मिली, जिसके आधार पर पुलिस ने अमनदीप सिंह और अशोक यादव तक पहुंच बनाई। पुलिस की टीम ने दिल्ली से नाइजीरियन सरगना मिस्टर इनोसेंट को गिरफ्तार करने के लिए खुद को ग्राहक बनकर उससे संपर्क किया और एक सुनियोजित योजना के तहत उसे धर दबोचा।

होटल का मालिक निकला ड्रग्स तस्कर

आरोपी अमनदीप सिंह छाबड़ा हिमाचल प्रदेश के कसोल स्थित एक होटल ‘एप्पल पाई’ का मालिक है। वह पिछले चार साल से हिमाचल से ड्रग्स लाकर रायपुर में सप्लाई कर रहा था। छाबड़ा ने पुलिस को बताया कि कसोल में एक दुकान ‘बेस्ट एंड मस्ट’ के मालिक अशोक यादव के माध्यम से वह चरस और अन्य ड्रग्स की तस्करी करता था। इसके अलावा, नाइजीरियन ड्रग तस्कर इनोसेंट से वह एमडीएमए ड्रग्स की सप्लाई पाता था।

दिल्ली में ऐसे चल रही थी ड्रग्स की सप्लाई

पुलिस ने इनोसेंट से संपर्क करने के बाद उसे दिल्ली में बुलाया। वहां इनोसेंट ने पैसे मिलने के बाद पुलिस को बाइक पर ले जाकर ड्रग्स की जगह दिखाई, जहां पुलिस ने रेड डालकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पिछले दो महीनों की बड़ी कार्रवाई

रायपुर पुलिस ने अगस्त और सितंबर माह में 19 मामलों में कार्रवाई करते हुए कुल 42 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने 1 करोड़ 60 लाख रुपये की ड्रग्स और अन्य नशीले पदार्थ जब्त किए हैं, जिनमें 251.22 किलोग्राम गांजा, 59 शीशी प्रतिबंधित नशीली सिरप, 1152 नशीली टैबलेट, 2.106 किलोग्राम अफीम, 7.96 ग्राम चरस, 98 एमडीएमए टैबलेट और 189 ग्राम कोकीन शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस ने पांच वाहन, एक ट्रक, एक पिस्टल, स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन और ड्रग्स सप्लाई में इस्तेमाल किए जाने वाले कैप्सूल भी बरामद किए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *