प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महादेव बुक केस में चौंकाने वाला खुलासा किया है। पूरक चालान में दावा किया गया है कि ऑनलाइन सट्टेबाजी से अर्जित धन बॉलीवुड में फिल्मों के निर्माण में निवेश किया गया। इस मामले में दुबई स्थित कुरैशी प्रोडक्शन का नाम भी सामने आया है।

कुरैशी प्रोडक्शन और बॉलीवुड कनेक्शन

ईडी के अनुसार, वसीम कुरैशी द्वारा संचालित प्रोडक्शन हाउस ने बॉलीवुड में पैसा लगाया। इस दौरान अक्षय कुमार और संजय मांजरेकर की फिल्म में भी निवेश करने की योजना थी, जो फंड की कमी के चलते अधर में लटक गई। फरवरी 2023 में वसीम ने सौरभ चंद्राकर की शादी के लिए बॉलीवुड से कई कलाकारों को बुलाया था।

ईडी का छापा और संदिग्ध लेनदेन

अक्टूबर 2023 में ईडी ने कुरैशी प्रोडक्शन पर छापा मारा, जिसमें कई संदिग्ध दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए। इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले कई फिल्में बनाई जा रही हैं, जिनमें एक अक्षय कुमार स्टारर इंडियन-मराठी पीरियड ड्रामा फिल्म भी शामिल है, जो अब जांच के घेरे में है।

महादेव बुक से जुड़े तार और फिल्म निर्माण

पूरक चालान में यह भी खुलासा हुआ है कि कुरैशी प्रोडक्शन के मालिक वसीम कुरैशी का कनेक्शन सौरभ चंद्राकर के भाई गीतेश चंद्राकर से है। दोनों ने मिलकर बॉलीवुड फिल्मों में महादेव सट्टा से मिले पैसे का निवेश किया। गीतेश, फेयर प्ले और रेड्डी अन्ना जैसे ऑनलाइन बैटिंग ऐप्स का संचालन करते हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स की मौजूदगी और जांच के दायरे में हस्तियां

सौरभ चंद्राकर की शादी में बॉलीवुड के कई कलाकारों ने परफॉर्म किया। ईडी के अनुसार, यह अंदेशा है कि उन्हें पेमेंट महादेव बुक के माध्यम से किया गया। हालांकि, जांच अभी जारी है और ईडी ठोस सबूत इकट्ठा करने में जुटी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *