रायपुर. राजधानी में पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. नशे के 3 सौदागरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली कफ सीरप जब्त किया है. वहीं एमडी ड्रग्स के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ईरफान खान उर्फ बब्लू, अब्दुल फहीम और मोहम्मद रिजवान को रंगे हाथ गिरफ्तार कर उनके पास से नशीला प्रतिबंधित सीरप कोडिन की करीब 1600 शीशी जब्त की गई है.

सायबर सेल की नारकोटिक्स विंग को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी कि टिकरापारा समेत शहर के कई इलाकों में नशीली कफ सीरप चोरी छिपे सप्लाई की जा रही है. खबर पुख्ता करने के बाद पुलिस की टीम ने चौरसिया कालोनी रिज मेडिकल गली पास स्थित एक मकान पर छापा मारा तो वहां बड़ी संख्या में नशीली सीरप की एक खेप के साथ तीनों तस्कर भी मिले.

तीनों आरोपियो को थाने लाकर पूछताछ की गई तो बताया कि ये प्रतिबंधित नशीला सीरप बिहार से लाते थे और रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलो में चोरी छिपे सप्लाई कर रहे थे. पुलिस तीनों नशे के सौदागरों से पूछताछ में जुटी है और जब्त नशीली सीरप की कीमत करीब 3 लाख रुपए बताया जा रहा है. फिलहाल टिकरापारा पुलिस ने तीनों नशे के सौदागरों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट की धाराओ में मामला दर्जकर जेल भेज दिया है.

Chhattisgarh Crimes

वहीं न्यू राजेन्द्र नगर क्षेत्र में मेडिशाइन हॉस्पिटल रोड अमलीडीह स्थित जय माता दी किराना स्टोर पास दोपहिया वाहन में आरोपी जय राजपाल को एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट अंतर्गत गठित नारकोटिक्स सेल एवं थाना न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने की. आरोपी ड्रग्स को उत्तम नगर दिल्ली निवासी अपने साथी आकाश भारद्वाज से प्राप्त करना बताया. आरोपी आकाश भारद्वाज पूर्व में भी ड्रग्स के प्रकरण में थाना खम्हारडीह रायपुर एवं बिलासपुर से जेल निरूद्ध रह चुका है.

इस मामले में आरोपी आकाश भारद्वाज फरार है, जिसकी पतासाजी में पुलिस जुटी है.आरोपी के कब्जे से कुल लगभग 05 ग्राम एमडी ड्रग्स एवं घटना में प्रयुक्त 01 एक्टिवा वाहन जब्त किया गया है. जब्त मशरूका की कुल कीमत लगभग 1,00,000 रुपए है. आरोपी के विरूद्व थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *