राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के 15 साल के कार्यकाल के दौरान राजनीति में मैंने बहुत बड़ी कीमत चुकाई है कई झूठे मामलों में मुझे फंसाया गया कई तरीके के जांच किए गए मेरे परिवार भी थाने में बिठाया गया यहां तक की मां को भी थाने में घंटों बिठाया गया यह बात कहते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आंख भर आई और अपने आप को संभालते हुए उन्होंने कहा कि इतना सब कुछ होने के बाद मैं किसी से डरता नहीं…

उक्त बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को राजनांदगांव प्रवास के दौरान पत्रकार वार्ता में कही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि डॉ रमन सिंह ने पिछले 15 साल में लगातार कांग्रेस के नेताओं को प्रताड़ित किया मुझे और मेरे परिवार को कई झूठे मामलों में फंसाया गया मेरी पूरी संपत्ति की जांच की गई मेरे पूरे परिवार को थाने में बिठाया गया मां कभी थाने नहीं गई उन्हें घंटों थाने में बिठाया गया.

ऐसी कई बड़ी कीमत मैंने चुकाई है मैं डॉक्टर रमन सिंह और भाजपा के हथकंडे से डरता नहीं हूं आज भी मेरे खिलाफ कई तरीके की दुर्भावनापूर्ण प्रचार किए जाते हैं इन सब बातों से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता और ना ही मैं रमन सिंह और भाजपा से डरता हूं उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार डर की राजनीति कर रही है लगातार राज्य में आईडी भेज कर अधिकारियों और कर्मचारियों और कांग्रेस नेताओं को परेशान किया जा रहा है डॉ रमन सिंह जब भी दिल्ली जाते हैं तो कोई ना कोई जांच का मामला छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेताओं पर ठोक दिया जाता है.

रमन सिंह पर किए तीखे प्रहार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में पहले भी वे आकर कांग्रेस का प्रचार कर चुके हैं और उसकी कीमत भी चुका चुके हैं उन्होंने कहा कि रमन सिंह आज भी उन्हें चूहा बिल्ली कुत्ता कहकर संबोधित करते हैं यह उनकी सामंती प्रवृत्ति को दिखाता है बघेल ने कहा कि मैंने कभी रमन सिंह के खिलाफ अनर्गल बातें नहीं कहीं. यह उन्हें ही शोभा देता है मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं और किसान का बेटा आज मुख्यमंत्री बन कर किसानों के लिए काम कर रहा है रमन सिंह को जितना अड़चन पैदा करना है करें. उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.

माथुर को लिया आड़े हाथों

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओम माथुर के लगातार आ रहे बयान को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि ओम माथुर पूरी तरीके से कन्फ्यूज्ड है एक और वह कहते हैं कि कांग्रेस चुनौती नहीं है और दूसरी ओर कार्यकर्ताओं को युद्ध की तरह चुनाव लड़ने की अपील करते हैं अगर कांग्रेस को चुनौती नहीं मानते तो वह क्यों भाजपा कार्यकर्ताओं से आने वाले चुनाव को युद्ध की तरह लड़ने को कह रहे हैं ओम माथुर अपनी ही बातों पर फंसते नजर आ रहे हैं.

महंगी बिजली पर भी बोले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में अधिक बिजली बिल आने की शिकायतों पर कहा कि महंगी बिजली का सबसे बड़ा कारण महंगा कोयला है जो कोयला देश में ₹4000 में मिलता था उसे अब केंद्र सरकार ₹18000 में खरीद रही है और किसी को बताने की जरूरत नहीं है कि देश में कोयला का कारोबार करने वाले व्यापारी कौन है जिन्हें फायदा पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है.

राजनांदगांव सीट पर क्या दांव खेलेगी कांग्रेस!

पत्रकार वार्ता के दौरान राजनांदगांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस आने वाले चुनाव में क्या दांव खेलेगी इस सवाल को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोई जवाब नहीं दिया इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राजनांदगांव सीट पर क्या दांव खेलेगी यह सवाल बना रहेगा. बता दें कि राजनांदगांव सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह लगातार चुनाव लड़ते आ रहे हैं लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा था कांग्रेस ने राजनंदगांव विधानसभा सीट में स्थानीय प्रत्याशी को टिकट ना देकर कांग्रेस संगठन की नेत्री करुणा शुक्ला को टिकट दी.

जिसका फायदा सीधे तौर पर कांग्रेस को हुआ और उन्होंने राजनांदगांव विधायक डॉ रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ते हुए उन्हें तगड़ी टक्कर दी राजनांदगांव विधायक रमन सिंह लगातार राजनांदगांव विधानसभा सीट से तकरीबन 35000 वोटों से जीत दर्ज करते रहे हैं लेकिन कांग्रेस के प्रयोग के बाद उन्हें लगभग 15000 वोटों से जीत हासिल हुई.

ऐसी स्थिति में कांग्रेस डॉ रमन सिंह की बढ़त को कम करने में कामयाब हुई इस बार भी क्या कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनाव में राजनांदगांव सीट से ऐसा ही प्रयोग करेगी या फिर स्थानीय प्रत्याशी को टिकट देगी इस सवाल का जवाब मिलने में समय है लेकिन पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री बड़ी सफाई से इस सवाल के जवाब को टाल गए.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *