रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल ने जादू-टोना के शक में मर्डर को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। बघेल ने कहा कि गृहमंत्री विजय शर्मा के क्षेत्र में दूसरी बड़ी घटना है। इसके पहले 3 लोगों को घर में जलाकर हत्या की गई। अब फिर से कवर्धा में एक को जिंदा जला दिया गया और एक लापता है।

बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री SP की बैठक लेते हैं, लेकिन गृहमंत्री उपस्थित नहीं रहते। गृहमंत्री के क्षेत्र में लगातार बड़ी वारदातें हो रही है, लेकिन किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा रहा है। ऐसी घटनाओं की वृद्धि होना मतलब सरकार के बस में अब कुछ नहीं है।

भूपेश बघेल ने कहा कि ग्रामीणों में इतना आक्रोश है कि पुलिस को गांव में घुसने तक नहीं दिया जा रहा है। एसपी को बंधक तक बना दिया गया। पुलिस पर से लोगों का विश्वास उठ गया है। स्थिति की जांच होनी चाहिए कि आखिर यह स्थिति बनी क्यों? ऐसी घटनाओं की वृद्धि होना मतलब सरकार की बस में अब कुछ नहीं है।

बघेल ने कहा कि जिस तरह मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी घटनाएं एक दिन में नहीं होती। लगातार लोगों के मन में बातें पैठ करती हैं। उसके बाद इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। एकाएक कोई बड़ी घटना नहीं होती है। यह सरकार की लापरवाही का नतीजा। सरकार अंधविश्वास को बढ़ावा दे रही है। इसलिए इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

बघेल ने कहा कि बलौदाबाजार में जैतखाम को जिन्होंने क्षति पहुंचाई थी, उन्हें पहले ही पकड़ लिया जाता तो बताइए क्या बात इतनी आगे बढ़ती। कवर्धा की घटना को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि क्योंकि मैं वहां से चुनाव लड़ा हूं तो मैं तो जरूर जाऊंगा। इससे पहले भी वहां ऐसी घटना हुई थी कि मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर किसी को टांग दिया गया था, उसकी अनदेखी हुई।

गांव वाले आक्रोशित हैं ये बात तो सिद्ध हो गया। हर घटना के पीछे पुलिस के लापरवाही नजर आ रही है। एक छोटी घटना घटती है, उसके बाद पुलिस कार्रवाई नहीं करती, इसके कारण उसका स्वरूप बहुत बड़ा हो जाता है।

कवर्धा में उप सरपंच को जिंदा जलाकर मार डाला

बता दें कि जादू टोना और हत्या के शक में कवर्धा में उप सरपंच को जिंदा जलाकर मार डाला गया। इसके अलावा बलौदाबाजार में 4 लोगों की हत्या की गई। वहीं रविवार को सुकमा में 5 लोगों की हत्या कर दी गई। इन्हीं सबको लेकर भूपेश बघेल ने सरकार पर हमला बोला है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *